trendingNow12328822
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Gautam Gambhir Team India Coach: गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI ने किया ऐलान, जय शाह ने यूं किया वेलकम

Gautam Gambhir Team India Head Coach: बीसीसीआई ने टीम इंडिया के नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद ही राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया. जिसके बाद भारतीय टीम शानदार कोच की तलाश में थी. इस रेस में सबसे आगे 2011 के वर्ल्ड चैंपियन गौतम गंभीर सबसे आगे नजर आ रहे थे. अब बीसीसीआई ने हेड कोच के लिए आधिकारिक तौर पर गंभीर के नाम का ऐलान कर दिया है.

Gautam Gambhir
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 09, 2024, 08:29 PM IST

Gautam Gambhir Team India Coach: बीसीसीआई ने टीम इंडिया के नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद ही राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया. जिसके बाद भारतीय टीम शानदार कोच की तलाश में थी. इस रेस में सबसे आगे 2011 के वर्ल्ड चैंपियन गौतम गंभीर सबसे आगे नजर आ रहे थे. अब बीसीसीआई ने हेड कोच के लिए आधिकारिक तौर पर गंभीर के नाम का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर हेड कोच की जानकारी दी.

जय शाह ने एक्स पर किया पोस्ट

जय शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गंभीर के साथ एक फोटो शेयर की और उनका स्वागत किया. उन्होंने लिखा, 'मुझे बेहद खुशी है कि मैं गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत कर रहा हूं. आधुनिक समय में क्रिकेट काफी तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने अपने पूरे करियर में कई तरह की भूमिकाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद इसे बदलते हुए नजदीक से देखा है. मुझे पूरा विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं. टीम इंडिया के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण और उनके विशाल अनुभव ने उन्हें इस रोमांचक और सबसे ज्यादा मांग वाली कोचिंग भूमिका को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया है. इस नई यात्रा पर निकलने के लिए बीसीसीआई उनका समर्थन करता है.'

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zee News (@zeenews)

गौतम गंभीर का आया रिएक्शन

आधिकारिक अनाउंसमेंट के बाद गौतम गंभीर ने भी रिएक्शन दे दिया है. उन्होंने कहा, 'भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है. मैं वापस आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं, हालांकि एक अलग टोपी पहनकर. लेकिन मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा से रहा है, हर भारतीय को गर्व महसूस कराना. नीले रंग के जवान 1.4 बिलियन भारतीयों के सपनों को अपने कंधों पर उठाते हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा!'

केकेआर को बनाया चैंपियन

गौतम गंभीर ने आईपीएल 2024 में अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी केकेआर में बतौर मेंटॉर वापसी की थी और टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. जिसके बाद से गंभीर बीसीसीआई की रेडार में आ चुके थे. इससे पहले उन्होंने लखनऊ फ्रेंचाइजी को भी लगातार दो साल तक नॉकाउट मैचों तक पहुंचा दिया था. अब देखना दिलचस्प होगा कि गंभीर की कोचिंग में भारतीय टीम के अंदर क्या-क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

 

Read More
{}{}