trendingNow12427318
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

चमत्कार: एक पैर पर बल्लेबाज ने मचाया तहलका, लंगड़ाते हुए मैदान में की एंट्री, जज्बा देख गेंदबाजों के उड़े होश

क्रिकेट के खेल में चोट लगना आम बात है. कई बार खिलाड़ियों को इंजरी के चलते बीच मैच में मैदान छोड़ना पड़ जाता है. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिनका जज्बा सलाम ठोकने लायक था. काउंटी चैंपियनशिप में एक बल्लेबाज ने एक पैर पर शतक ठोक वर्ल्ड कप 2023 में मैक्सवेल की पारी की याद दिला दी है.   

County Championship
Stop
Kavya Yadav|Updated: Sep 12, 2024, 08:05 PM IST

County Championship: क्रिकेट के खेल में चोट लगना आम बात है. कई बार खिलाड़ियों को इंजरी के चलते बीच मैच में मैदान छोड़ना पड़ जाता है. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिनका जज्बा सलाम ठोकने लायक था. काउंटी चैंपियनशिप में एक बल्लेबाज ने एक पैर पर शतक ठोक वर्ल्ड कप 2023 में मैक्सवेल की पारी की याद दिला दी है. उस दौरान एक पैर पर खड़े मैक्सवेल के सामने अफगानिस्तान के गेंदबाज रहम की भीख मांगने लगे थे. मैक्सवेल ने उस दौरान दोहरा शतक ठोक टीम की झोली में जीत डाल दी थी. 

बल्ले का सहारा लेकर उतरा बल्लेबाज

काउंटी चैंपियनशिप में सोमरसेट की टीम काफी मुश्किल में फंस गई. वहीं, टीम के बल्लेबाज टॉम बेंटन भी इंजरी का शिकार हो गए. किसी को उम्मीद नहीं थी की बेंटन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरेंगे. लेकिन टॉम बेंटन ने चोट की परवाह ना करते हुए भी टीम के लिए मैदान में उतर गए. बेंटन का एक भी वायरल है जिसमें वह बल्ले का सहारा लेकर लंगड़ाते हुए मैदान में जा रहे हैं. उन्होंने पहली पारी में 132 रन की पारी खेल शानदार खेल दिखाया था. दूसरी पारी में उन्होंने घायल शेर की तरह गेंदबाजों की पिटाई की.

ये भी पढ़ें.. भारत-ऑस्ट्रेलिया में नहीं होगा WTC फाइनल! प्वाइंट्स टेबल में चल रहा ये नंबर गेम, ICC ने समझाया गणित

बेंटन ने ठोका शानदार शतक

सोमरसेट की टीम सरे के खिलाफ पहली पारी में संघर्ष करती नजर आ रही थी. कोई भी बल्लेबाज अर्धशतकीय पारी भी नहीं खेलने में कामयाब हुआ. लेकिन पहली पारी में बैटिंग करने उतरे टॉम बेंटन बेहतरीन पारी खेल टीम को संकट से उबारा. दूसरी पारी में भी टीम की बल्लेबाजी नाजुक नजर आ रही थी. बेंटन इंजरी के साथ मैदान में खेलने उतरे, उन्हें मैदान में आते समय बैट का सहारा लेते हुए वीडियो में देखा जा सकता है. लेकिन जज्बे के साथ उन्होंने आखिरी विकेट के लिए 71 रन की बेशकीमती साझेदारी कर डाली.

टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया

बेंटन के जज्बे से सभी हैरन थे. उन्होंने इस दौरान चोट के बावजूद 46 रन की पारी खेली. आखिरी विकेट के लिए 71 रन की पार्टनरशिप की बदौलत टीम स्कोरबोर्ड पर लड़ाकू टारगेट लगाने में कामयाब हुई. अब सरे की टीम को मुकाबले में जीत के लिए 221 रन की दरकार होगी. टीम जीते या ना जीते लेकिन बेंटन ने सभी का दिल जीत लिया है.

Read More
{}{}