trendingNow12406162
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

फैंस को डबल झटका! धवन के बाद इस भारतीय ने लिया संन्यास, 8 साल से नहीं मिला था मौका

बीते दिनों टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. अब एक और भारतीय क्रिकेटर ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. इस भारतीय को पिछले 8 साल से टीम इंडिया में मौका नहीं मिला था.

फैंस को डबल झटका! धवन के बाद इस भारतीय ने लिया संन्यास, 8 साल से नहीं मिला था मौका
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 29, 2024, 10:57 PM IST

Team India : बीते दिनों टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. अब एक और भारतीय क्रिकेटर ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. इस भारतीय को पिछले 8 साल से टीम इंडिया में मौका नहीं मिला था. भारत के लिए 2016 में छह वनडे और दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने 29 अगस्त 2024 को सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की. सोशल मीडिया पर अपने फैसले की जानकारी देते हुए 31 साल के बरिंदर ने कहा कि यह संन्सास लेने का 'सही' समय है. 

इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट

बरिंदर ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, 'अब जबकि मैं आधिकारिक तौर पर क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. मैं अपने सफर को कृतज्ञता के साथ देखता हूं. 2009 में मुक्केबाजी से क्रिकेट में आने के बाद इस खेल ने मुझे अनगिनत और अविश्वसनीय अनुभव दिए.' बरिंदर ने 2015-16 में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया और फिर 2016 में भारत के लिए जिंबाब्वे दौरे पर दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. एमएस धोनी की कप्तानी में सरन को इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने का मौका मिला. उन्होंने 6 वनडे मैचों में 7 विकेट, जबकि दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में 6 विकेट चटकाए. 

'यादें संजो कर रखूंगा' 

बरिंदर ने कहा, 'तेज गेंदबाजी जल्द ही मेरे लिए भाग्यशाली बन गई और प्रतिष्ठित आईपीएल फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करने के रास्ते खुल गए, जिसका परिणाम 2016 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के सर्वोच्च सम्मान के रूप में सामने आया.' उन्होंने आगे कहा, 'भले ही मेरा इंटरनेशनल करियर छोटा था, लेकिन मैं इसकी यादें हमेशा के लिए संजो कर रखूंगा. मैं हमेशा भगवान का आभारी रहूंगा कि उन्होंने मुझे सही कोच और मैनेजमेंट दिया, जिन्होंने मेरी पूरी यात्रा में मेरा साथ दिया.' 

IPL में कई फ्रेंचाइजियों का रहे हिस्सा

बरिंदर आईपीएल में मुंबई इंडियन्स, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले और 2015 से 2019 के बीच 24 मैच में 18 विकेट चटकाए. उन्होंने अपना आखिरी मैच 2020-21 विजय हजारे ट्रॉफी में पंजाब की ओर से मध्य प्रदेश के खिलाफ खेला. उन्होंने 18 प्रथम श्रेणी मुकबलों में 47 विकेट चटकाने के अलावा 31 लिस्ट ए मैचों में 45 विकेट हासिल किए. टी20 के 48 मैच में उनके नाम 45 विकेट दर्ज हैं.

Read More
{}{}