trendingNow12397546
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

गुमनामी की जिंदगी जी रहा ये दिग्गज क्रिकेटर, बुमराह ने खत्म कर दिया था करियर

Team India Cricketer: टीम इंडिया (Team India) का एक बॉलर ऐसा था, जिसने इंटरनेशनल क्रिकेट (Cricket) में आते ही कमाल कर दिया था. इस गेंदबाज की स्विंग पाकिस्तान के महान गेंदबाज वसीम अकरम की तरह ही खतरनाक है, लेकिन 8 साल से ज्यादा समय हो गया इस खिलाड़ी को टीम इंडिया के सेलेक्टर्स मानों भूल ही गए. 

गुमनामी की जिंदगी जी रहा ये दिग्गज क्रिकेटर, बुमराह ने खत्म कर दिया था करियर
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 24, 2024, 09:30 AM IST

Team India Cricketer: टीम इंडिया (Team India) का एक बॉलर ऐसा था, जिसने इंटरनेशनल क्रिकेट (Cricket) में आते ही कमाल कर दिया था. इस गेंदबाज की स्विंग पाकिस्तान के महान गेंदबाज वसीम अकरम की तरह ही खतरनाक है, लेकिन 8 साल से ज्यादा समय हो गया इस खिलाड़ी को टीम इंडिया के सेलेक्टर्स मानों भूल ही गए. ये खतरनाक तेज गेंदबाज 8 साल पहले तक भारत की वनडे और टी20 टीम का अहम हिस्सा था, लेकिन अब इस खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर लगभग खत्म हो गया है. बुमराह ने इस खिलाड़ी के करियर को हाशिये पर धकेला था, जिसके बाद अब वह गुमनामी की जिंदगी जी रहा है.

वसीम अकरम जैसा खतरनाक है टीम इंडिया का ये बॉलर

टीम इंडिया (Team India) के 'स्विंग किंग' रहे तेज गेंदबाज बरिंदर सरन (Barinder Sran) 8 साल से टीम इंडिया (Team India) से बाहर हैं. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को दूध में से मक्खी की तरह टीम इंडिया (Team India) से निकाल कर बाहर फेंक दिया था. बरिंदर सरन (Barinder Sran) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 22 जून 2016 को खेला था. बरिंदर सरन आखिरी बार जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलते नजर आए थे. इस सीरीज के बाद बरिंदर सरन (Barinder Sran) का करियर लगभग खत्म ही हो गया.   

बुमराह ने खत्म कर दिया था करियर

जहीर खान और आशीष नेहरा के संन्यास लेने के बाद से भारतीय टीम एक बेहतरीन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश में लगी हुई थी. बरिंदर सरन (Barinder Sran) ने थोड़ी उम्मीद जगाई थी, लेकिन वह लंबी रेस का घोड़ा साबित नहीं हुए. बरिंदर सरन ने अपने करियर में 6 वनडे और 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. बरिंदर सरन ने वनडे में 7 जबकि टी20 इंटरनेशनल में कुल 6 विकेट लिए. साल 2016 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जब जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया तो बरिंदर सरन के करियर की उल्टी गिनती शुरू हो गई. 

सेलेक्टर्स अब भाव नहीं देते

जसप्रीत बुमराह समय के साथ कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते रहे और बरिंदर सरन टीम इंडिया से बाहर हो गए. बरिंदर सरन (Barinder Sran) अभी सिर्फ 31 साल के ही हैं, लेकिन टीम इंडिया के सेलेक्टर्स उन्हें कोई भाव नहीं दे रहे. बरिंदर सरन (Barinder Sran) ने साल 2016 में टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था. बरिंदर सरन आखिरी बार क्रिकेट मैदान पर फरवरी 2021 में नजर आए थे. तब उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी मैच में पंजाब का प्रतिनिधित्व किया और मध्य प्रदेश के खिलाफ एक विकेट लिया था. बरिंदर सरन एक किसान के बेटे हैं. दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने एक बार बरिंदर सरन के लिए ट्वीट किया था. युवराज ने लिखा था- मुझे ये युवा जहीर की याद दिलाता है.

Read More
{}{}