trendingNow12139772
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

BAN vs SL: श्रीलंका और बांग्लादेश की क्रिकेट राइवलरी का रोमांच, नागिन डांस देखने को बेताब फैंस

Bangladesh vs Sri Lanka T20I: श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच में आखिरी भिड़ंत ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के दौरान हुई थी. बांग्लादेश ने उस मैच में तीन विकेट से जीत हासिल की थी, लेकिन मैदान पर एक विवाद ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज को 'टाइम आउट' दिया गया था. 

BAN vs SL: श्रीलंका और बांग्लादेश की क्रिकेट राइवलरी का रोमांच, नागिन डांस देखने को बेताब फैंस
Stop
Tarun Verma |Updated: Mar 04, 2024, 07:32 AM IST

BAN vs SL: श्रीलंका क्रिकेट टीम के बांग्लादेश दौरे का आगाज आज यानी 4 मार्च से होने जा रहा है. श्रीलंकाई टीम को इस दौरे पर तीन टी20 इंटरनेशनल, तीन वनडे इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच आज भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे से खेला जाएगा. श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें जब भी क्रिकेट के मैदान पर भिड़ती हैं, तो बात सिर्फ गेंद और बल्ले की नहीं होती. मामूली तू-तू मैं-मैं से लेकर मैदान के बाहर के विवाद अक्सर ही सुर्खियों का हिस्सा बन जाते हैं.

श्रीलंका और बांग्लादेश की क्रिकेट राइवलरी का रोमांच 

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच में आखिरी भिड़ंत ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के दौरान हुई थी. बांग्लादेश ने उस मैच में तीन विकेट से जीत हासिल की थी, लेकिन मैदान पर एक विवाद ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज को 'टाइम आउट' दिया गया था. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ 'टाइम आउट' की अपील की थी, जिसे मैदानी अंपायर ने बरकरार रखा. इसके बाद दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच कड़वाहट और भी पैदा हो गई.  

नागिन डांस देखने को बेताब फैंस

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के नागिन डांस करने का इतिहास बहुत पुराना है. साल 2018 में श्रीलंका की धरती पर भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच निदहास  ट्रॉफी टूर्नामेंट खेला गया था. बांग्लादेश ने 2018 निदहास  ट्रॉफी के दो मैचों में श्रीलंका को हराया था. बांग्लादेशी टीम ने उस टूर्नामेंट के दौरान नागिन डांस स्टाइल में सेलिब्रेशन कर श्रीलंका को चिढ़ाया था. इसके बाद श्रीलंका के खिलाड़ियों ने भी बांग्लादेशी टीम का मजाक उड़ाने के लिए नागिन डांस के स्टाइल को अपनाया. जब भी किसी बड़े टूर्नामेंट में बांग्लादेश को श्रीलंकाई टीम हराती है तो उसके खिलाड़ी नागिन डांस का एक्शन कर करारा जवाब देते हैं. 

श्रीलंका और बांग्लादेश के टी20 रिकॉर्ड्स 

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच में तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 4 मार्च से 9 मार्च तक खेली जाएगी. बांग्लादेशी टीम की कमान नजमुल हुसैन शांतो के हाथों में है. टी20 इंटरनेशनल सीरीज में श्रीलंका की कप्तानी वानिन्दु हसरंगा कर रहे हैं. श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच कुल 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से श्रीलंका ने 9 में जीत दर्ज की है, जबकि बांग्लादेश ने 4 में जीत हासिल की है. पिछले 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में से श्रीलंका ने 4 जीत हासिल की है, जबकि दो मैचों में बांग्लादेश को जीत मिली है. बांग्लादेश ने अपने घर पर श्रीलंका के खिलाफ 4 टी20 इंटरनेशनल मैच हारे हैं, जबकि 1 में जीत दर्ज की है.

दोनों टीमें- 

बांग्लादेश: सौम्या सरकार, लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, मोहम्मद नईम, अनामुल हक, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, रिशाद हुसैन, जाकेर अली, ताइजुल इस्लाम , तंजीम हसन साकिब

श्रीलंका टीम: अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलांका (कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, महेश थीक्षाना, नुवान तुषारा, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका, जेफरी वांडरसे, दासुन शनाका, अकिला धनंजय, बिनुरा फर्नांडो, कामिन्दु मेंडिस.

Read More
{}{}