trendingNow11332008
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Shakib Al Hasan: बांग्लादेश के Asia Cup से बाहर होने पर शाकिब बेहद गुस्सा, बोले- ये तो क्राइम है...

Asia Cup-2022: बांग्लादेश टीम एशिया कप से बाहर हो गई है. उसे दुबई में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने 2 विकेट से हरा दिया. बांग्लादेश से मिले 184 रन के लक्ष्य को श्रीलंका ने 4 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. हार के बाद कप्तान शाकिब अल हसन गेंदबाजों पर भड़क गए.

Shakib Al Hasan (Twitter)
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 02, 2022, 04:09 PM IST

Asia Cup-2022, Shakib Al Hasan: श्रीलंका ने अपने बल्लेबाजों के दम पर एशिया कप के मुकाबले में बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा दिया. दुबई में गुरुवार को खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश से मिले 184 रन के लक्ष्य को श्रीलंका ने 4 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. हार के बाद कप्तान शाकिब अल हसन अपनी टीम के गेंदबाजों पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि अगर कोई स्पिनर नो बॉल फेंकता है तो यह क्राइम है. शाकिब ने साथ की श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका की भी तारीफ की.

एशिया कप से बाहर बांग्लादेश

श्रीलंका से मिली इस हार के कारण बांग्लादेशी टीम एशिया कप-2022 से बाहर हो गई. उसने लगातार 2 मैच हारे. बांग्लादेश को इससे पहले अफगानिस्तान ने शारजाह में 7 विकेट से हराया था. खास बात है कि एशिया कप से पहले ही शाकिब को टी20 टीम की कमान सौंपी गई थी लेकिन उनके नेतृत्व में टीम सुपर-4 तक भी नहीं पहुंच पाई. बांग्लादेश ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 183 रन बनाए जिसके बाद श्रीलंका ने विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस की अर्धशतकीय पारी के दम पर 4 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

नो बॉल पर मिला था कुसल का विकेट

श्रीलंका की पारी के 7वें ओवर की अंतिम गेंद पर तो ऑफ स्पिनर मेहदी हसन ने कुसल मेंडिस को आउट भी कर दिया था लेकिन बाद में यह नो बॉल निकली. बांग्लादेश के खिलाड़ी और स्टेडियम में मौजूद सपोर्टर इसका जश्न भी मनाने लगे थे लेकिन बाद में पता चला कि मेहदी हसन का पैर लाइन से बाहर था. ओवरस्टेपिंग के चलते इसे नोबॉल करार दिया गया. कुसल मेंडिस ने फिर अर्धशतक भी पूरा किया और प्लेयर ऑफ द मैच बने. उन्होंने 37 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 60 रन बनाए.

शाकिब गेंदबाजों पर भड़के

शाकिब ने पत्रकारों से कहा, 'कोई भी कप्तान नहीं चाहता कि नो बॉल हो और कोई स्पिनर अगर नो बॉल फेंकता है तो यह क्राइम है. हमने बहुत सी नोबॉल और वाइड फेंकी. यह गेंदबाजी में अनुशासन ना होना दिखाता है. कई मैचों में दबाव होता है और यह ऐसा ही मुकाबला रहा. हमें इससे काफी कुछ सीखने की जरूरत है.' बांग्लादेश ने इस मैच में 17 रन अतिरिक्त के तौर पर लुटाए जिसमें 8 वाइड और 4 नो बॉल शामिल रहीं. 35 वर्षीय ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने मुकाबले में 22 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 24 रन बनाए. उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी भी की लेकिन 31 रन देने के बाद भी उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}