trendingNow12290343
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप के बीच रैंकिंग में हो गया बड़ा बदलाव, 39 साल का प्लेयर बना नंबर-1, बाबर को भी फायदा

ICC Mens T20I Batting Rankings: आईसीसी ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच लेटेस्ट टी20 रैंकिंग जारी की है. बल्लेबाजों की रैंकिंग में ज्यादा कुछ बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन ऑलराउंडर्स में उथल-पुथल देखने को मिली है.

टी20 वर्ल्ड कप के बीच रैंकिंग में हो गया बड़ा बदलाव, 39 साल का प्लेयर बना नंबर-1, बाबर को भी फायदा
Stop
Rohit Raj|Updated: Jun 12, 2024, 04:46 PM IST

ICC Mens T20I Batting Rankings: आईसीसी ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच लेटेस्ट टी20 रैंकिंग जारी की है. बल्लेबाजों की रैंकिंग में ज्यादा कुछ बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन ऑलराउंडर्स में उथल-पुथल देखने को मिली है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लिए लगातार आलोचनाओं के बीच अच्छी खबर आई है. बल्लेबाजों की रैंकिंग में उन्हें बड़ा फायदा हुआ है. भारत के तूफानी बैटर सूर्यकुमार यादर टॉप पर बने हुए हैं.

बाबर के साथ बटलर को फायदा

बाबर आजम बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. पिछले कुछ दिनों से हो रही कड़ी आलोचनाओं के बीच बाबर की रैंकिंग में उछाल देखने को मिला है. इस बीच, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर 2 पायदान ऊपर चढ़कर 5वें स्थान पर आ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटकओपनर ट्रैविस हेड 6 पायदान ऊपर चढ़कर शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे.

ये भी पढ़ें: IND vs USA : बारिश के कारण धुल गया भारत-अमेरिका मैच तो क्या होगा? पूरा पाकिस्तान कर रहा होगा ये दुआ

मोहम्मद नबी बने नंबर-1, शाकिब को नुकसान

अफगानिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने टी20I ऑलराउंडर की रैंकिग में टॉप पर पहुंच गए. टी20 वर्ल्ड कप के बीच 39 साल के इस खिलाड़ी को बड़ा फायदा हुआ. हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की 84 रन की जीत के दौरान 2 विकेट लेने के बाद रैंकिंग में उनका स्थान बढ़ा है. नबी 2 पायदान की छलांग लगाकर शीर्ष रैंकिंग वाले ऑलराउंडर बन गए हैं. इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस 3 पायदान ऊपर चढ़कर नबी से ठीक नीचे आ गए हैं. नंबर-1 रैंक वाले ऑलराउंडर शाकिब अल हसन रैंकिंग में पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं.

ये भी पढ़ें: IND vs USA Live Streaming: फ्री में भारत-अमेरिका मैच देखने के लिए करना होगा ये काम, जानें लाइव स्ट्रीमिंग की डिटेल

राशिद और फारूकी ने भी लगाई छलांग

नबी ही नहीं, बल्कि अफगानिस्तान के अन्य खिलाड़ियों को भी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ है. न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 विकेट लेने वाले कप्तान राशिद खान ने तीसरा स्थान हासिल किया. फजलहक फारूकी ने 2 मैचों में पांच और चार विकेट लेने के बाद छह पायदान की छलांग लगाकर चौथा स्थान हासिल किया. इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं और श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.

Read More
{}{}