Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Babar Azam: बाबर आजम के लिए आ गई 'बैड न्यूज', नए कोच ने पेश कर दिया रिपोर्ट कार्ड, फिर जाएगी कप्तानी?

Babar Azam Captaincey: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इन दिनों टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद रेस्ट पर हैं. लेकिन इस बीच उनके लिए बुरी खबर आ गई है. वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बाबर की काफी आलोचना हुई. अब कप्तानी को लेकर पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने बड़ा इशारा कर दिया है.   

Babar Azam
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 04, 2024, 06:30 PM IST

Babar Azam Captaincy: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इन दिनों टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद रेस्ट पर हैं. लेकिन इस बीच उनके लिए बुरी खबर आ चुकी है. पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में भी यही आलम था. पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के प्रदर्शन के बाद टीम को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. साथ ही कप्तान बाबर आजम को कप्तानी भी छोड़नी पड़ गई थी. अब एक बार फिर बाबर आजम की टेंशन बढ़ चुकी है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को बुरी तरह हार झेलनी पड़ी थी. मेगा इवेंट के खत्म होने के पहले हफ्ते ही चेयरमेन के पास पाकिस्तान टीम का रिपोर्टकार्ड पहुंच चुका है. 

पहले हाफ से बाहर हुई थी टीम

पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले राउंड से ही बाहर हो गई थी. न्यूयॉर्क में ग्रुप स्टेज मैच में पाकिस्तान को भारत से ही नहीं बल्कि यूएसए से भी हार का सामना करना पड़ा था. आलोचनाओं के बाद बाबर आजम ने भी अपनी कप्तानी पर चुप्पी तोड़ी थी. उन्होंने कहा था कि जैसा मैनेजमेंट फैसला करेगा वे वैसा ही करेंगे. उन्होंने कहा था कि पिछली बार भी उन्होंने परिस्थितियों को देखते हुए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. लेकिन जब दोबारा ऑफर किया गया तो बाबर ने एक बार फिर पाकिस्तान की कमान संभाली. अब सवाल ये है कि क्या इस बार भी उन्हें कप्तानी को किनारे करना पड़ेगा. 

मोहसिन नकवी ने क्या कहा? 

पाकिस्तान टीम के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा, 'मैंने कर्स्टन और महमूद से यहां आने के लिए कहा है. क्योंकि मैं उनसे सामने से बात करना चाहता हूं. कर्स्टन ने टीम पर एक बड़ी रिपोर्ट दी है. जिससे हमें भविष्य के बारे में फैसला लेने में काफी मदद मिलेगी. अभी तक बाबर आजम के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है.'

पीसीबी ने बाबर और रिजवान पर लिया एक्शन

टी20 वर्ल्ड कप के बाद पीसीबी ने बाबर आजम और टीम के तेज मोहम्मद रिजवान पर एक्शन लिया है. दोनों स्टार खिलाड़ियों को जीटी20 खेलने की अनुमति नहीं दी गई है. बोर्ड का पूरा फोकस चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पर है. जिसके लिए बोर्ड ने शेड्यूल भी आईसीसी को सौंप दिया है. ऐसे में बोर्ड अब टी20 लीग को लेकर प्लेयर्स को अनुमति नहीं दे रहा है. 

{}{}