Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

PAK vs CAN: बाबर-रिजवान ने अपनी टीम के जख्म पर ठोकी कील, जीत कर भी सब हार गए, गंवाया ये 'गोल्डन चांस'

PAK vs CAN: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आखिरकार पाकिस्तान की वापसी हो चुकी है. 11 जून को पाकिस्तान टीम ने कनाडा के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज कर अपनी इज्जत बचाई. लेकिन इस जीत के बावजूद पाकिस्तान हार गया है.  

Babar Azam and Mohammad Rizwan (X)
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 11, 2024, 11:36 PM IST

Pakistan vs Canada T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दो मैच में हार झेलने के बाद पाकिस्तान टीम ने एक कमजोर टीम के खिलाफ वापसी की. 11 जून को हुए मैच में पाकिस्तान ने कनाडा को 7 विकेट से धूल चटाई. लेकिन यह जीत पाकिस्तान को जश्न मनाने का मौका नहीं देगी. कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने खुद ही अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार ली. दोनों बल्लेबाजों के पास रन रेट में यूएसए से आगे निकलने का शानदार मौका था लेकिन वे ऐसा करने में कामयाब नहीं हुए. अब जीत के बावजूद सुपर-8 में पहुंचने के लिए पाकिस्तान की उम्मीदें और भी कम हो चुकी हैं. 

बाबर ने जीता टॉस

कनाडा के खिलाफ कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पाकिस्तान की तरफ से इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली. कनाडा की शुरुआत अच्छी थी, लेकिन फिर पेसर्स ने फंदा कस दिया. सभी विकेट पेसर्स ने झटके. मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ ने 2-2 विकेट अपने नाम किए जबकि नसीम शाह और शाहीन अफरीदी को 1-1 विकेट मिला. बेहतरीन गेंदबाजी के चलते कनाडा की टीम महज 106 रन रुक गई. 

एरोन जॉनसन का वन मैन शो

पाकिस्तानी गेंदबाजों को अकेले एरोन जॉनसन ने परेशान किया. एक तरफ से पत्तों की तरह कनाडा की टीम बिखरती दिखी तो दूसरे छोर से जॉनसन ने खूंटा गाड़ लिया था. जॉनसन ने 44 गेंद में 52 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 4 चौके और इतने ही छक्के शामिल थे. इस पारी की बदौलत ही कनाडा की टीम 100 पार पहुंचने में कामयाब हो सकी. 

पाकिस्तान ने पैर पर मारी कुल्हाड़ी

महज 107 रन के लक्ष्य मिलने के बाद रन रेट बढ़ाने के लिए पाक टीम के पास शानदार मौका था. यदि बाबर आजम की टीम 14 ओवर्स में लक्ष्य को हासिल कर लेती तो यूएसए को रन रेट में पछाड़ देती. लेकिन 3 मैच खेलने के बावजूद पाकिस्तान रन रेट में यूएसए से पीछे है. सुपर-8 में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को अगला मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा. यूएसए की एक जीत पाकिस्तान का पत्ता साफ कर सकती है. यदि यूएसए दोनों मैच करीबी अंतर से हारती है फिर भी पाक टीम को सुपर-8 में पहुंचने के लिए पापड़ बेलने पड़ेंगे. पैर पर कुल्हाड़ी बाबर और रिजवान ने खुद मारी है. 9 विकेट मौजूद होने के बावजूद दोनों ने धीमी बल्लेबाजी की. रिजवान ने 53 गेंद में 53 रन की पारी खेली जबकि बाबर ने 33 गेंद में ही 33 रन बनाए. 

{}{}