trendingNow11607020
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: WTC फाइनल की प्लेइंग-11 में नहीं होगा टीम इंडिया का ये सुपरस्टार? रोहित के लिए कह दी ऐसी बात

WTC Final Playing 11: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में बढ़त बना रखी है. इस बीच टीम इंडिया के एक सुपरस्टार क्रिकेटर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच की प्लेइंग-11 को लेकर बयान दिया है.

ind vs aus
Stop
Tarun Vats|Updated: Mar 13, 2023, 05:34 AM IST

World Test Championship Final, Axar Patel on Playing 11: भारतीय टीम फिलहाल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy Series) का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेल रही है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 480 रन बनाए, जिसके बाद भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 571 रन का विशाल स्कोर बना डाला. पूर्व कप्तान विराट कोहली (186) और ओपनर शुभमन गिल (128) ने शतक जड़े. उनके अलावा ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने 79 रनों की शानदार पारी खेली. दिन का खेल समाप्त होने के बाद अक्षर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिरकत की.

भारत के पास अभी बढ़त

अहमदाबाद टेस्ट मैच में भारतीय टीम के पास चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद 88 रन की बढ़त थी. ऑस्ट्रेलिया ने ओपनर उस्मान ख्वाजा (180) और कैमरन ग्रीन (114) के शतकों की बदौलत 167.2 ओवर में 480 रन बनाए. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तब 6 विकेट झटके. फिर भारत ने विराट कोहली (186) और शुभमन गिल (128) के शतकों के दम पर भारत ने 571 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑफ स्पिनर नाथन लियोन और टॉड मर्फी ने 3-3 विकेट लिए. भारत ने 91 रन की बढ़त हासिल की जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक 3 रन बना लिए थे.

WTC फाइनल की प्लेइंग-11 पर बोले अक्षर

भारतीय टीम के लिए अहमदाबाद टेस्ट बेहद अहम है. इसे जीतकर मेजबान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का टिकट भी हासिल कर लेंगे. इस बीच अक्षर पटेल ने बयान दिया. ऑस्ट्रेलिया पहले ही डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंच चुका है. उन्होंने कहा, 'प्लेइंग-11 (डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए) में जगह हासिल करना मेरे हाथ में नहीं है. मैं इस बारे में कुछ नहीं कर सकता. मुझे जो मौके मिल रहे हैं, मैं उसमें अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और जो मेरे हाथ में है उस पर ध्यान लगा रहा हूं. कोच और कप्तान प्लेइंग-11 तय करते हैं और मेरा काम लगातार अच्छा प्रदर्शन करना और एकादश में जगह बनाना है.’

सीरीज में दूसरे टॉप स्कोरर हैं अक्षर

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में अक्षर पटेल अब तक भारत के दूसरे टॉप स्कोरर रहे हैं. उन्होंने सीरीज में तीन अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. अक्षर ने इसी के साथ कुल 264 रन बनाए. उन्होंने नागपुर में 84, दिल्ली में 74 और मौजूदा टेस्ट मैच में 79 रन की पारी खेली. वह इस दौरान अपने पहले टेस्ट शतक के सपने को पूरा नहीं कर सके लेकिन इन तीनों मैचों में उन्होंने शानदार पार्टनरशिप भी की. (PTI से इनपुट) 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}