Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup: रोहित के इस घातक हथियार ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को किया तहस-नहस, अपने दम पर पलट दी पूरी बाजी

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे सेमीफाइनल में 68 रनों से हराकर 10 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बनाई है. रोहित की सेना ने गुरुवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को दिखाया कि आखिर क्यों वह दुनिया की बेस्ट टीमों में शुमार है. 

T20 World Cup: रोहित के इस घातक हथियार ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को किया तहस-नहस, अपने दम पर पलट दी पूरी बाजी
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 28, 2024, 12:25 PM IST

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे सेमीफाइनल में 68 रनों से हराकर 10 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बनाई है. रोहित की सेना ने गुरुवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को दिखाया कि आखिर क्यों वह दुनिया की बेस्ट टीमों में शुमार है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 171 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 172 रनों का टारगेट रखा. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में 103 रनों पर ढेर हो गई. रोहित शर्मा के एक घातक हथियार ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम को तहस-नहस करके रख दिया. अपने दम पर टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में पूरी बाजी ही पलट दी. 

रोहित के इस घातक हथियार ने इंग्लैंड को किया तहस-नहस

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में रोहित शर्मा का एक खिलाड़ी सबसे बड़ा हथियार साबित हुआ है. यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को जीत दिलाने में लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने अहम भूमिका निभाई है. सेमीफाइनल मैच में भारत को जीत दिलाने के लिए अक्षर पटेल को 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया. अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में दिखाया कि आखिर क्यों वह घातक स्पिन गेंदबाज हैं. अक्षर पटेल ने इस मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए हैं. अक्षर पटेल ने इस मैच में इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज कप्तान जोस बटलर (23), मोइन अली (8) और जॉनी बेयरस्टो (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

टी20 वर्ल्ड कप में अक्षर पटेल का प्रदर्शन 

अक्षर पटेल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 7 मैचों में 15.50 की बेहद कातिलाना औसत से गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट चटका चुके हैं. अक्षर पटेल जिस घातक फॉर्म में चल रहे हैं, उसे देखते हुए वह भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जिताने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. अक्षर पटेल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए अभी तक 59 मैचों में 57 विकेट हासिल किए हैं. अक्षर पटेल ने भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक 57 मैचों में 60 विकेट झटके हैं. अक्षर पटेल ने 14 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के लिए 55 विकेट चटकाए हैं. बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है. 29 जून को बारबाडोस के मैदान पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. 

रोहित ने भी की स्पिनर्स की तारीफ 

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित ने कहा, 'हम 170 रन तक पहुंचे जो मुझे लगा कि उस पिच पर बहुत अच्छा स्कोर था और फिर गेंदबाज शानदार थे. वे (अक्षर और कुलदीप) बेहतरीन स्पिनर हैं. जब उनके सामने ऐसी परिस्थितियां होती हैं, तो कुछ शॉट खेलना मुश्किल होता है. उन पर भी दबाव होता है कि वे आकर ऐसी गेंदों को अंजाम दें, लेकिन वे शांत थे और जानते थे कि क्या गेंदबाजी करनी है. पहली पारी के बाद हमने थोड़ी बातचीत की - जितना संभव हो सके स्टंप्स को हिट करने की कोशिश करें, स्टंप्स को खेल में बनाए रखें. वह (कोहली) एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. कोई भी खिलाड़ी ऐसा कर सकता है.'

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

{}{}