trendingNow12367184
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Photos: वर्ल्ड कप विजेता कप्तान का आलीशान बंगला, 70 करोड़ कीमत; Facilities जानकर उड़ जाएंगे होश

World Cup Winner Captain Luxurious House: ये घर यूरोपियन स्‍टाइल में बना हुआ है, जिसमें कुल 5 कमरे मौजूद हैं. इस आलीशान फ्लैट में मिनरलाइज्‍ड गैस हीटेड टाइल पूल, दो आउटडोर शावर और टस्‍कन स्‍टाइ‍ल कैबाना की सुविधाएं मौजूद हैं. इसके साथ ही घर के बेहद नजदीक कई सी-बीच भी मौजूद हैं.

Photos: वर्ल्ड कप विजेता कप्तान का आलीशान बंगला, 70 करोड़ कीमत; Facilities जानकर उड़ जाएंगे होश
Stop
Tarun Verma |Updated: Aug 04, 2024, 07:54 AM IST

Star Cricketer Luxurious Bachelor Pad: ऑस्ट्रेलिया को साल 2015 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताने वाले पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के घर को लेकर अक्सर बहुत चर्चा होती है. माइकल क्लार्क के पास करीब 70 करोड़ रुपये का बैचलर पैड है. बता दें कि माइकल क्लार्क की निजी जिंदगी काफी विवादों में रही है. माइकल क्लार्क ने साल 2019 में अपनी पत्नी काइली बोल्डी से तलाक ले लिया था.

पत्नी को तलाक देकर गर्लफ्रेंड को भी छोड़ा

द ऑस्‍ट्रेलियन के मुताबिक क्‍लार्क और काइली का तलाक 40 मिलियन ऑस्‍ट्रेलियन डॉलर (करीब 192 करोड़ रुपए) में हुआ था. साल 2018 में ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के हवाले से खबरें आई थी कि माइकल क्लार्क का अपनी असिस्टेंट साशा आर्मस्ट्रॉन्ग से एक्स्ट्रा मैरेटियल अफेयर चल रहा था. इसी अफेयर की वजह से आशंका जताई जा रही थी कि क्लार्क ने अपनी पत्नी कायली से तलाक लिया था.

70 करोड़ का घर

माइकल क्लार्क के घर की बात करें तो उन्होंने इसे नीलामी में खरीदा था. दरअसल, बैचलर पैड उसे कहा जाता है, जहां एक बैचलर या फिर बैचलर्स पुरुष रहते हैं. माइकल क्‍लार्क का ये घर यूरोपियन स्‍टाइल में बना हुआ है, जिसमें कुल 5 कमरे मौजूद हैं. 

70 करोड़ के बंगले में मौज कर रहा ये कप्तान

5 साल पहले कनाडा के फिलिप और एनेट जॉन्‍सटन ने इस फ्लैट को 9.5 मिलियन डॉलर में खरीदा था. इसके बाद साल 2021 में पूर्व ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी माइकल क्लार्क ने इसे करीब 13 मिलियन डॉलर यानी 70 करोड़ रुपये में खरीदा था. क्लार्क का ये घर फिट्जविलियम मेंशन से सिर्फ एक ब्‍लॉक दूर है, जहां वो अपनी पूर्व पत्‍नी काइली के साथ रहा करते थे.

इस कपल ने साल 2014 में फिट्जविलियम मेंशन को करीब 8.3 मिलियन डॉलर में खरीदा था. लेकिन उन्होंने उस फ्लैट को फरवरी में करीब 12 मिलियन डॉलर में बेच दिया था. बता दें कि माइकल क्‍लार्क अपनी पत्नी से साल 2019 में अलग हुए थे. इस समय क्‍लार्क और उनकी पूर्व पत्‍नी काइली दोनों अपनी 9 साल की बेटी केस्‍ले ली की कस्‍टडी भी शेयर करते हैं.

घर में मौजूद कई वर्ल्ड क्लास सुविधाएं

क्लार्क का घर करीब 784 वर्गमीटर में फैला हुआ है. इस आलीशान फ्लैट में मिनरलाइज्‍ड गैस हीटेड टाइल पूल, दो आउटडोर शावर और टस्‍कन स्‍टाइ‍ल कैबाना की सुविधाएं मौजूद हैं. इसके साथ ही क्लार्क के फ्लैट के बेहद नजदीक कई बीच भी मौजूद हैं.

ऑस्ट्रेलिया के चैम्पियन कप्तान थे माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी वर्ल्ड कप 2015 का टाइटल जितवाया था. अगस्त 2015 में क्लार्क ने क्रिकेट से संन्यास लिया था. क्लार्क ने 115 टेस्ट मैचों में 8643 रन, 245 वनडे मैचों में 7981 रन और 34 टी-20 मैचों में 488 रन बनाए हैं. इस दौरान क्लार्क ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 36 शतक लगाए. क्लार्क अपने वक्त के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाते हैं.

Read More
{}{}