trendingNow11390113
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Aaron Finch: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच को अंपायर से उलझना पड़ा बहुत भारी, ICC ने लगाई तगड़ी फटकार

Australia vs England: टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच अंपायार से उलझ गए थे, जिसकी वजह से ICC ने उन्हें फटकार लगाई है. 

Aaron Finch: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच को अंपायर से उलझना पड़ा बहुत भारी, ICC ने लगाई तगड़ी फटकार
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 11, 2022, 03:03 PM IST

Australia vs England T20 Series: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच टी20 विश्व कप शुरू होने से कुछ दिन पहले स्टंप माइक्रोफोन के कारण विवादों में फंस गए क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने उन्हें स्पष्ट सुनाई देने वाले अपशब्दों के लिए फटकार लगाई है. 

मैच के दौरान खोया था आपा 

यह घटना ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की टी20 सीरीज के रविवार को खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड की पारी के नौवें ओवर के दौरान घटी जब यह 35 वर्षीय खिलाड़ी विकेट के पीछे कैच की अपील ठुकराए जाने पर अपना आपा खो बैठा और उन्होंने मैदानी अंपायर सैम नोगाज्स्की और डोनोवन कोच के लिए अपशब्दों का उपयोग किया. इंग्लैंड ने यह मैच आठ रन से जीता था. 

अंपायर से उलझे

आरोन फिंच को लगा था कि गेंद जोस बटलर के बल्ले को छूकर विकेटकीपर मैथ्यू वेड के पास पहुंची है. जब अंपायरों ने उनकी अपील को अनदेखा कर दिया तो फिंच ने अपशब्दों का उपयोग किया जिसे स्टंप माइक्रोफोन ने पकड़ लिया था. 

ICC ने सुनाई सजा 

आरोन फिंच को आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो कि किसी इंटरनेशनल मैच के दौरान स्पष्ट सुनाई देने वाले अपशब्दों से संबंधित है. 

फिंच ने स्वीकारी गलती 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच जुर्माने से बच गया क्योंकि पिछले 24 महीनों में यह उनका पहला अपराध है लेकिन आईसीसी ने फिंच के अनुशासन रिकॉर्ड में एक ‘डिमैरिट’ अंक जोड़ दिया है। फिंच ने अपना अपराध स्वीकार करके सजा मंजूर कर ली है. आईसीसी के बयान के अनुसार दोनों मैदानी अंपायरों ने तीसरे अंपायर फिल गिलेस्पी और चौथे अंपायर शॉन क्रेग के साथ फिंच पर अपशब्दों का उपयोग करने का आरोप लगाया था. 

Read More
{}{}