trendingNow12029623
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

AUS vs PAK: पाकिस्तान के पेसर्स नहीं खोज पाए लाबुशेन का तोड़, बारिश के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने जमाए पांव

AUS vs PAK 2nd Test: पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वर्षा बाधित पहले दिन 3 विकेट पर 187 रन बनाए. नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) स्टंप्स के समय क्रीज पर जमे थे, जो 44 रन बना चुके हैं. ओपनर उस्मान ख्वाजा ने भी 42 रन जोड़े. 

मार्नस लाबुशेन पहले दिन जमे
Stop
Tarun Vats|Updated: Dec 26, 2023, 03:33 PM IST

Pakistan vs Australia 2nd Test : पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (PAK vs AUS 2nd Test) के पहले दिन बारिश ने बाधा डाली. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मेजबानों ने वर्षा बाधित पहले दिन 3 विकेट पर 187 रन बनाए. नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) स्टंप्स के समय क्रीज पर जमे थे, जो 120 गेंदों पर 44 रन बना चुके हैं. ओपनर उस्मान ख्वाजा ने भी 42 रन जोड़े. 

4 पेसर्स के साथ उतरा पाकिस्तान

मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) की नाबाद 44 रन की जुझारू पारी से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के वर्षा प्रभावित पहले दिन 3 विकेट पर 187 रन बनाए. पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद (Shan Masood) ने आसमान में छाए बादलों के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरने के बावजूद मेहमान टीम दबदबा बनाने में नाकाम रही.

उस्मान और स्मिथ ने दी अच्छी शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया को उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने अच्छी शुरुआत दी और 90 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. ख्वाजा ने 101 गेंद पर 5 चौकों की मदद से 42 रन बनाए. डेविड वॉर्नर ने 83 गेंद में 38 रन जोड़े. अपनी अंतिम टेस्ट सीरीज खेल रहे वॉर्नर ने स्पिनर आगा सलमान के लंच से पहले के आखिरी ओवर में स्लिप में बाबर आजम (Babar Azam) को कैच थमाया. पर्थ में पहले टेस्ट में 164 रन की पारी खेलने वाले वॉर्नर 2 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे, जब पेसर शाहीन शाह अफरीदी के पारी के तीसरे ओवर में अब्दुल्ला शफीक ने स्लिप में उनका कैच टपका दिया. ख्वाजा को हसन अली ने दूसरी स्लिप में सलमान के हाथों कैच कराया.

ख्वाजा की उपलब्धि

उस्मान ख्वाजा ने इसी के साथ बड़ी उपलब्धि हासिल की. वह 2023 में 55 के औसत से 1210 रन बनाकर मौजूदा साल में टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. बारिश के कारण टी-ब्रेक निर्धारित समय से पहले लेना पड़ा, जब ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 114 रन बनाए थे. लगभग तीन घंटे बाद खेल दोबारा शुरू हुआ.

स्मिथ के आउट होने पर ड्रामा!

शाहीन अफरीदी ने 19 रन के स्कोर पर स्टीव स्मिथ को lbw आउट किया लेकिन डीआरएस का सहारा लेने पर दिखा कि गेंद विकेटों से नहीं टकराती और थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉटआउट करार दिया. स्मिथ हालांकि 26 रन के निजी स्कोर पर आमिर जमाल की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे लेकिन मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया. पाकिस्तान के डीआरएस लेने पर हालांकि स्मिथ को पवेलियन लौटना पड़ा. स्मिथ ने 75 गेंद की अपनी पारी में 2 चौके मारे और लाबुशेन के साथ तीसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े. दिन का खेल खत्म होने पर ट्रेविस हेड 9 रन बनाकर लाबुशेन का साथ निभा रहे थे.

Read More
{}{}