trendingNow11739124
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup Schedule: रिलीज हो गया एशिया कप का शेड्यूल, भारत-पाक मैच पर लिया गया ये बड़ा फैसला!

Asia Cup Schedule: आगामी एशिया कप-2023 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. अब टूर्नामेंट की मेजबानी केवल पाकिस्तान नहीं करेगा. दो अलग-अलग देशों में एशिया कप का आयोजन किया जाएगा. ये फैसला एसीसी चीफ जय शाह की अध्यक्षता वाली बैठक में लिया गया.

Asia cup 2023 full schedule
Stop
Tarun Vats|Updated: Jun 15, 2023, 04:51 PM IST

Asia Cup-2023 Schedule, Venue and Hosts: आगामी एशिया कप-2023 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट की मेजबानी अब केवल पाकिस्तान नहीं करेगा, जिसे पहले इसके लिए नॉमिनेट किया गया था. अब ये महाद्वीपीय टूर्नामेंट दो अलग-अलग देशों में खेला जाएगा. 

इस तारीख से होगी शुरुआत

एशिया कप-2023 की शुरुआत 31 अगस्त से होगी. टूर्नामेंट की मेजबानी केवल पाकिस्तान में ही नहीं होगी, ये दो अलग-अलग देशों में खेला जाएगा. ये फैसला एसीसी चीफ जय शाह की अध्यक्षता वाली बैठक में लिया गया. जय शाह बीसीसीआई में सचिव का पद भी संभालते हैं. टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा.

हाइब्रिड मॉडल को मिली मंजूरी

एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने 2023 के एशिया कप के लिए हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार कर लिया है. इसका मतलब है कि महाद्वीपीय चैंपियनशिप दो देश यानी - पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित की जाएगी. पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल को जय शाह की अध्यक्षता वाली एसीसी की बैठक में स्वीकार कर लिया गया. 

भारत-पाक मैच पर हुआ ये बड़ा फैसला

इस चैंपियनशिप में छह टीमों को दो अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है. हर ग्रुप से दो टीमें सुपर फोर चरण में आगे बढ़ेंगी. इसके बाद टॉप-2 टीमें फाइनल में ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगी. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने की उम्मीद है ताकि 13 मैचों की चैंपियनशिप में संभावित तीन बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबले खेले जा सकें. चैंपियनशिप के पाकिस्तान चरण का आयोजन स्थल लाहौर होगा. भारत और पाकिस्तान के अलावा, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल टूर्नामेंट में खेलेंगे. इसे अक्टूबर और नवंबर में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले काफी अहम माना जा रहा है.

Read More
{}{}