Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup 2023: भारत-पाक मैच के दौरान स्टेडियम में दिखा ऐसा नजारा, अचानक उठे बड़े सवाल

Cricket News Hindi: अनुमान से कम प्रशंसकों की भीड़ ने होटल मालिकों और टूर ऑपरेटरों को भी निराश कर दिया है. लगभग सभी होटलों में कमरे उपलब्ध थे. दूसरी ओर, अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के वर्ल्ड कप मैच को लेकर हालात हालांकि बिलकुल अलग है. वहां होटल और विमान के टिकटों का किराया काफी बढ़ गया है. 

Asia Cup 2023: भारत-पाक मैच के दौरान स्टेडियम में दिखा ऐसा नजारा, अचानक उठे बड़े सवाल
Stop
Tarun Verma |Updated: Sep 02, 2023, 08:49 PM IST

IND vs PAK, Match: भारत और पाकिस्तान का मुकाबला इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने वाला होता है और स्टेडियम आम तौर पर दोनों देशों के दर्शकों से खचाखच भरे रहते है, लेकिन श्रीलंका में एशिया कप के दौरान नजारा इसके उलट दिखा. भारत और पाकिस्तान अपने एशिया कप 2023 ग्रुप ए मैच में एक-दूसरे का सामना कर रहे थे तब स्टेडियम के कई हिस्से खाली थे. स्टेडियम में प्रशंसक दोनों देशों का झंडा लहरा रहे थे, जयकार कर रहे थे, तालियां बजा रहे थे, लेकिन उनकी संख्या में इतनी नहीं थी, जितनी अक्सर इन दोनों देशों के मैचों में होती है. यहां स्टैंड और घसियाले (बिना स्टैंड वाले) दर्शकदीर्घा में कई स्थान खाली थे जो आम तौर पर भारत-पाक क्रिकेट मुकाबले के दौरान देखने को नहीं मिलता. 

भारत-पाक मैच के दौरान स्टेडियम में दिखा ऐसा नजारा

श्रीलंका क्रिकेट के एक अधिकारी ने कहा, ‘जैसा कि आप देख सकते हैं, टिकटें पूरी तरह से नहीं बिकी हैं. दरअसल, कैंडी और कोलंबो में कल शाम को भी टिकटों की बिक्री जारी थी. ग्रैंड स्टैंड में अधिक दाम वाले टिकटों के लिए अधिक खरीदार नहीं थे.’ शुरुआत में टिकटों का न्यूनतम मूल्य 20 अमेरिकी डॉलर (लगभग  6400 श्रीलंकाई रुपये) था, लेकिन बाद में इसे घटाकर 1500 श्रीलंकाई रुपये कर दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम का पाकिस्तान और नेपाल से जुड़े दोनों मैचों के लिए टिकट खरीदने पर यह 2560 श्रीलंकाई रुपए का कर दिया गया. इसके बावजूद टिकटों के लिए कोई खास भीड़ नहीं उमड़ी और कुछ प्रशंसक इससे काफी खुश थे.

अचानक उठे बड़े सवाल

कोलंबो में अपना व्यवसाय चलाने वाले वरुण ने कहा, ‘टिकट आसानी से उपलब्ध थे। वास्तव में, मुझे कल कोलंबो में टिकट मिला. हमने सोचा कि टिकट उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि यह भारत बनाम पाकिस्तान मैच है. हम इससे खुश है कि बिना किसी भीड़ के भारत बनाम पाकिस्तान मैच देख सकते हैं.’ इस स्थिति से मैदान के अधिकारियों को हालांकि निराशा हुई है. एक अधिकारी ने कहा, ‘यह आश्चर्यचकित करने वाला है. मैं यह मान सकता हूं कि ग्रैंडस्टैंड के टिकट का दाम अधिक है, लेकिन स्टेडियम के अन्य हिस्सों के टिकट महंगे नहीं है. यह सप्ताहांत का समय है और लोगों के लिए यहां आने का अच्छा मौका था. मुझे लगता है कि बारिश के पूर्वानुमान के कारण दर्शकों ने ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई.’

होटल में काफी कमरे खाली

अनुमान से कम प्रशंसकों की भीड़ ने होटल मालिकों और टूर ऑपरेटरों को भी निराश कर दिया है. लगभग सभी होटलों में कमरे उपलब्ध थे. दूसरी ओर, अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के वर्ल्ड कप मैच को लेकर हालात हालांकि बिलकुल अलग है. वहां होटल और विमान के टिकटों का किराया काफी बढ़ गया है. श्रीलंका में कई होटलों का संचालन करने वाले समूह के मालिक ने कहा, ‘हम प्रशंसकों की बड़ी भीड़ के लिए तैयारी कर रहे थे. हमने भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए प्रशंसकों की प्रतिक्रिया देखी है, लेकिन हमारे होटल में काफी कमरे खाली है और कई अन्य स्थानों पर भी यही स्थिति है.’

{}{}