trendingNow11841692
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK: BCCI का बड़ा फैसला, पाकिस्तान दौरे के लिए हुआ राजी! सामने आई चौंकाने वाली खबर

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 से पहले एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. बीसीसीआई ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

IND vs PAK: BCCI का बड़ा फैसला, पाकिस्तान दौरे के लिए हुआ राजी! सामने आई चौंकाने वाली खबर
Stop
Mohid Khan|Updated: Aug 26, 2023, 06:13 AM IST

India vs Pakistan: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत 30 अगस्त से होगी और 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा. ये टूर्नामेंट पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष रोजर बिन्नी (Roger Binny) और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और वह चार से सात सितंबर तक लाहौर में एशिया कप के कुछ मैच देखेंगे. बता दें पीसीबी ने बीसीसीआई के सभी प्रमुख पदाधिकारियों को निमंत्रण दिया था और यह समझा जाता है कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को उन्हें दिए गए निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए भारतीय बोर्ड की मंजूरी मिल गई है.

मुल्तान में खेला जाएगा पहला मैच

पाकिस्तान 30 अगस्त को मुल्तान में एशिया कप के शुरुआती मैच में नेपाल से भिड़ेगा. इस खबर की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, 'बिन्नी, शुक्ला और सचिव जय शाह दो सितंबर को पल्लेकेले (कैंडी) में भारत बनाम पाकिस्तान के प्रमुख मुकाबले के लिए श्रीलंका में होंगे. तीनों अगले दिन भारत वापस आएंगे जिसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष और उपाध्यक्ष वाघा सीमा से लाहौर की यात्रा करेंगे.' बिन्नी और शुक्ला दोनों को अपनी-अपनी पत्नी के साथ चार सितंबर को लाहौर में पीसीबी के गवर्नर हाउस द्वारा आयोजित होने वाले आधिकारिक रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया गया है.

अफगानिस्तान-श्रीलंका मैच का बनेंगे हिस्सा

यह समझा जाता है यह दोनों अधिकारी पांच सितंबर को अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका मैच और इसके अगले दिन पाकिस्तान के सुपर चार चरण के शुरुआती मुकाबले को देखेंगे. बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) 2004 में पाकिस्तान दौरे पर गई दल में शामिल थे. सौरव गांगुली के नेतृत्व में इस दौरे पर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक सीरीज जीती थी.

एशिया कप 2023 का शेड्यूल

30 अगस्त: पाकिस्तान Vs नेपाल, मुल्तान
31 अगस्त: बांग्लादेश Vs श्रीलंका, कैंडी
2 सितंबर: पाकिस्तान Vs भारत, कैंडी
4 सितंबर: भारत Vs नेपाल, कैंडी
5 सितंबर: अफगानिस्तान Vs श्रीलंका, लाहौर

सुपर-4

6 सितंबर: ए1 Vs बी2, लाहौर
9 सितंबर: बी1 Vs बी2, कोलंबो
10 सितंबर: ए1 Vs ए2, कोलंबो
12 सितंबर: ए2 Vs बी1, कोलंबो
14 सितंबर: ए1 Vs बी1, कोलंबो
15 सितंबर: ए2 Vs बी2, कोलंबो

17 सितंबर: फाइनल, कोलंबो

Read More
{}{}