trendingNow11337339
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India को एशिया कप में खल रही इन 4 खिलाड़ियों की कमी, अकेले दम पर पलट देते हैं मैच

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में भारत का अगला मैच कल यानी 6 सितंबर को श्रीलंका से है. अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है. इस एशिया कप में टीम इंडिया को 4 ऐसे खिलाड़ियों की कमी खल रही है.

Team India
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 06, 2022, 01:12 PM IST

Asia Cup 2022: भारत को पाकिस्तान के हाथों रविवार को खेले गए एशिया कप 2022 के सुपर 4 टी20 मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पाकिस्तान ने 5 विकेट से हरा दिया. इस करारी हार के साथ ही टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गईं हैं. एशिया कप 2022 में भारत का अगला मैच कल यानी 6 सितंबर को श्रीलंका से है. अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है. इस एशिया कप में टीम इंडिया को 4 ऐसे खिलाड़ियों की कमी खल रही है, जो अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं. आइए नजर डालते हैं इन 4 खिलाड़ियों पर: 

पृथ्वी शॉ

विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर टीम इंडिया के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को एशिया कप के लिए सेलेक्टर्स ने नहीं चुना. एशिया कप की टीम में सेलेक्टर्स पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर मौका दे सकते थे. पृथ्वी शॉ का बल्ला टी20 फॉर्मेट में खूब आग उगलता है. तूफानी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं. पृथ्वी शॉ को सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बिनेशन माना जाता है, जिनके पास एक से बढ़कर एक शॉट्स मौजूद हैं. 22 साल के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ आक्रामक बल्लेबाज हैं. पृथ्वी बिना किसी डर के जमकर रन लूटते हैं. पृथ्वी शॉ को ज्यादा से ज्यादा मौके मिले तो वह दुनिया के किसी भी कोने में रन बना सकते हैं.

देवदत्त पडिक्कल

आईपीएल में देवदत्त पडिक्कल राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से खेलते हैं. अब तक खेले गए 46 आईपीएल मैचों में उन्होंने 28 की औसत और 124.38 की स्ट्राइक रेट से 1260 रन बनाए हैं. पडिक्कल के नाम IPL में 1 शतक और 7 अर्धशतक हैं. इस बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद उन्हें एशिया कप से इग्नोर किया गया. देवदत्त पडिक्कल आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवा चुके हैं, इसके बावजूद एशिया कप में नहीं चुना गया.

चेतन सकारिया

एशिया कप में चेतन सकारिया को मौका दिया जा सकता था. चेतन सकारिया के पास गेंदों को दोनों तरफ स्विंग कराने की काबिलियत है. आईपीएल 2021 में अच्छे प्रदर्शन के बाद चेतन सकारिया को भारतीय टीम में जगह मिली थी. चेतन सकारिया भारत के लिए 1 वनडे और 2 टी20 मैच खेल चुके हैं. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को उनके पिता ने ऑटो-रिक्शॉ चलाकर खिलाड़ी बनाया था. सकारिया के घर की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं थी, इसलिए उनके पिता ने ये काम किया था. साल 2021 में कोरोना वायरस के चलते चेतन सकारिया के पिता का निधन हो गया था.

मोहम्मद सिराज

सेलेक्टर्स ने टी20 फॉर्मेट में खतरनाक तेज गेंदबाज माने जाने वाले मोहम्मद सिराज को एशिया कप की टीम में नहीं चुना, जो गलत फैसला साबित हुआ. मोहम्मद सिराज खेल के किसी भी परिस्थिति में विकेट निकालने का हुनर है. सेलेक्टर्स ने एशिया कप की टीम में मोहम्मद सिराज को नहीं चुनकर आवेश खान को मौका दिया. आवेश खान का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा. एशिया कप में आवेश खान की जमकर धुनाई हो रही है.

Read More
{}{}