trendingNow11297714
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की Playing 11 तय! कप्तान रोहित इन खिलाड़ियों को देंगे मौका

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है. पाकिस्तान के खिलाफ ये देखना खास होगा कि टीम इंडिया कैसी प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतरती है.  

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 11, 2022, 07:32 AM IST

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. टीम के कप्तान रोहित शर्मा होने वाले हैं और कई स्टार खिलाड़ियों की इस टीम में वापसी भी हुई है. 27 अगस्त से UAE की धरती पर एशिया कप 2022 शुरू होने जा रहा है, हालांकि टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है. पाकिस्तान के खिलाफ ये देखना खास होगा कि टीम इंडिया कैसी प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतरती है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली भारत की संभावित प्लेइंग 11 के बारे में बताने जा रहे हैं. 

ओपनिंग जोड़ी

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारत की ओपनिंग जोड़ी लगभग तय है. पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे. वहीं उनके साथ लंबे समय के बाद अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल ओपनिंग के लिए उतरेंगे. इस जोड़ी ने पहले भी टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.

ऐसा रहेगा मिडिल ऑर्डर

वहीं तीन नंबर पर एक बार फिर टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. विराट हमेशा से पाकिस्तान के खिलाफ कमाल की बल्लेबाजी करते हुए आए हैं. नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे. सूर्यकुमार यादव ने पिछले कुछ समय से कमाल का प्रदर्शन किया है. वहीं नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए ऋषभ पंत आएंगे. पंत टीम के विकेटकीपर भी रहेंगे. 

हार्दिक और जडेजा रहेंगे ऑलराउंडर

टीम में दो ऑलराउंडर्स के तौर पर कप्तान रोहित हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को मौका देंगे. हार्दिक बेहतरीन तेज गेंदबाजी के साथ-साथ घातक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. वहीं जडेजा भी वैसी ही बल्लेबाजी और एक स्पिनर की जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे. इसके अलावा एक फिनिशर के तौर पर दिनेश कार्तिक को फिर मैदान पर देखा जा सकता है. 

ऐसा रहेगा गेंदबाजी डिपार्टमेंट

गेंदबाजी डिपार्टमेंट में रोहित एक स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल को जगह देंगे. चहल ने पिछले कुछ सालों से कमाल की गेंदबाजी की है. वहीं दो तेज गेंदबाजों के तौर पर टीम में लेफ्ट आर्म पेसर अर्शदीप सिंह और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार को चुना जाएगा. 

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह.  

Read More
{}{}