Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup: 21 साल के इस खिलाड़ी ने छीन ली कुलदीप यादव की जगह! तोड़ दिया एशिया कप खेलने का सपना

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है. लेकिन इस टीम में स्टार स्पिनर कुलदीप यादव को मौका नहीं दिया गया है. कुलदीप की जगह एक 21 साल के गेंदबाज ने छीन ली.     

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 09, 2022, 10:44 AM IST

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है. बीसीसीआई ने इस बड़े टूर्नामेंट को देखते हुए एक मजबूत भारतीय टीम उतारी है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम में दिग्गज खिलाड़ियों के साथ कुछ युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है. लेकिन इस टीम में स्टार स्पिनर कुलदीप यादव को मौका नहीं दिया गया है. कुलदीप की जगह एक 21 साल के गेंदबाज ने छीन ली, जोकि युजवेंद्र चहल का नया पार्टनर बनने के लिए तैयार है. 

कुलदीप यादव की जगह ये गेंदबाज शामिल

टीम इंडिया में एशिया कप के लिए कुलदीप यादव को जगह नहीं दी गई है. उनकी जगह 21 साल के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को टीम में शामिल किया गया है. रवि बिश्नोई का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से शानदार रहा है. हाल ही में समाप्त हुई वेस्टइंडीज सीरीज में भी रवि ने मौका मिलने पर खूब विकेट चटकाए. उन्होंने भारत के लिए सिर्फ 9 मैचों में 15 विकेट झटके हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले में तो ये गेंदबाज 4 विकेट झटकने में कामयाब रहा था. 

कुलदीप फिर किए गए इग्नोर

वहीं कुलदीप यादव को सेलेक्टर्स ने एक बार से इग्नोर कर दिया है. कुलदीप को वेस्टइंडीज के खिलाफ भी कम ही मौका दिया गया था और अब ये गेंदबाज एक बार फिर बाहर बैठने वाला है. बेंच पर बैठे-बैठे उनकी काबिलियत बर्बाद हो रही है. कुलदीप बहुत ही जल्दी अपना ओवर पूरा कर लेते हैं और काफी किफायती भी साबित होते हैं. हालांकि उनको टीम में जगह फिर से नहीं दी गई है. ऐसे में कुलदीप का करियर एक बार फिर बर्बाद होता हुआ नजर आ रहा है. 

आईपीएल में किया था कमाल

आईपीएल 2022 के बाद से ही कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने भारत के लिए कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्हें चुना गया था, लेकिन चोटिल होने की वजह से वह हिस्सा नहीं ले सके थे. आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए कुलदीप यादव ने 14 मैचों में अपनी झोली में 21 विकेट झटके थे. वह शानदार फॉर्म में हैं फिर भी वो टीम इंडिया में अपनी परमानेंट जगह नहीं बना पा रहे हैं.     

एशिया कप के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

{}{}