trendingNow11341918
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup: पाकिस्तान को फाइनल में पहुंचाने वाला नसीम का खुलासा, ऐसे ठोके लगातार दो छक्के

PAK vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान को अंतिम ओवर में 11 रन चाहिए थे और नसीम शाह ने लगातार दो छक्के जड़कर टीम को जीत दिला दी. इस पारी के बाद नसीम ने एक बड़ा बयान दिया है. 

फोटो (Twitter)
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 08, 2022, 01:51 PM IST

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के निचले क्रम के बल्लेबाज नसीम खान ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम ओवर में लगातार दो छक्के जड़ने का श्रेय आत्मविश्वास और नेट पर अभ्यास सत्र को दिया. नसीम के लगातार दो छक्कों से पाकिस्तान ने सुपर चार के मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई. यह 22 वर्षीय खिलाड़ी टूर्नामेंट में अपनी तेज गेंदबाजी से पहले ही प्रभावित कर चुका है लेकिन बुधवार को उसने बल्ले से भी कमाल दिखाते हुए न सिर्फ पाकिस्तान को एक विकेट की रोमांचक जीत दिलाई बल्कि चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को भी टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

नसीम शाह का बड़ा बयान

नसीम ने मैच के बाद कहा, ‘जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो मुझे छक्के मारने का विश्वास था. मैं अभ्यास करता हूं (छक्के मारने का) और मुझे पता था कि वे यॉर्कर फेंकेंगे क्योंकि उन्होंने फील्डिंग अंदर खड़े किए हुए थे. मैंने बस कोशिश की और इसे अंजाम दिया.' उन्होंने कहा, ‘हमें विश्वास की जरूरत है कि हम बड़े शॉट खेल सकते हैं, हम नेट पर अभ्यास करते रहते हैं और मैंने अपना बल्ला भी बदल दिया, यह काम कर गया.’

नसीम ने पार लगाई गाड़ी

नसीम ने कहा, ‘जब आप नौवां विकेट खो देते हैं तो कोई भी आपसे जीतने की उम्मीद नहीं करता लेकिन मुझे विश्वास था कि मैं कर सकता हूं. मैं बड़े शॉट खेलने का बहुत अभ्यास करता हूं. यह मेरे लिए एक यादगार मैच रहा. हर कोई भूल गया कि मैं एक गेंदबाज हूं.’ नसीम जब क्रीज पर उतरे तब पाकिस्तान को 10 गेंद में 20 रन चाहिए थे और दो विकेट बचे थे. इस 10वें नंबर के बल्लेबाज ने इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में सिर्फ एक गेंद खेली थी. जब आसिफ अली 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए तो टीम मुश्किल में घिर गई.

लगातार ठोके दो छक्के

पाकिस्तान को अंतिम ओवर में 11 रन चाहिए थे और नसीम ने लगातार दो छक्के जड़कर टीम को जीत दिला दी. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उन्हें महान बल्लेबाज जावेद मियांदाद की याद आ गई जिन्होंने 1986 में शारजाह में भारत के खिलाफ चेतन शर्मा की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई थी. मियांदाद ने जब यह कारनामा करके पाकिस्तान को आस्ट्रेल-एशिया कप का खिताब दिलाने में मदद की थी तब आजम का जन्म भी नहीं हुआ था.

बाबर आजम का बड़ा बयान

आजम ने कहा, ‘मैं ड्रेसिंग रूम में था (आखिरी ओवर के दौरान). लेकिन मेरे दिमाग में चल रहा था कि यह क्रिकेट है और मैंने नसीम को इस तरह बल्लेबाजी करते देखा है इसलिए मुझे थोड़ा विश्वास था.’ उन्होंने कहा, ‘इसने मुझे जावेद मियांदाद के शारजाह में छक्के की याद दिला दी.' पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो ड्रेसिंग रूम में काफी तनावपूर्ण माहौल था. हम पिछले कुछ मैचों की तरह साझेदारियां नहीं बना सके लेकिन जिस तरह से नसीम ने इसे खत्म किया, आप उसके बाद माहौल देख सकते थे.’

Read More
{}{}