trendingNow11343372
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup: भारत-पाकिस्तान मैच ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप फाइनल में भी नहीं हुआ ऐसा

Ind vs Pak: एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान और भारत की टीम एक दूसरे से भिड़ी थीं, जहां टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी थी. लेकिन इस मैच ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. 

फोटो (Twitter)
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 09, 2022, 11:00 AM IST

India vs Pakistan: एशिया कप 2022 के ग्रुप ए में 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला विश्व कप से हटकर अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 मैच बन गया है. संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप 2022 के पहले छह मैचों को 176 मिलियन दर्शकों ने देखा.

भारत-पाकिस्तान मैच ने बनाया रिकॉर्ड

देश में स्टार स्पोर्ट्स और डीडी स्पोर्ट्स के प्रसारण से देखे गए शहरी और ग्रामीण नंबरों के संयोजन के अनुसार, एशिया कप 2022 में भारत-पाकिस्तान लीग मैच ने 133 मिलियन की संख्या दर्ज की और 13.6 बिलियन मिनट दर्ज किए. एशिया कप 2016 में इन दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले की तुलना में लगभग 30 फीसदी वृद्धि दर्ज की गई. एशिया कप 2022 के ग्रुप ए में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता के रूप में करार दिया गया, हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत को एक मनोरंजक मैच में पांच विकेट से जीत दिलाई थी.

पांड्या ने किया था कमाल

पांड्या ने अपनी शॉर्ट गेंद का अच्छा इस्तेमाल किया और पिच से अतिरिक्त उछाल भी हासिल किया और 3/25 के अपने स्पेल से पाकिस्तान की पारी को लगभग समाप्त कर दिया. फिर, पाकिस्तान के 147 रन पर आउट होने के बाद, भारत एक ऐसी स्थिति में था जहां अंतिम 6 ओवरों में 59 रन की जरूरत थी. वहां से, पांड्या (17 गेंदों पर नाबाद 33) और रवींद्र जडेजा (29 गेंदों पर 35 रन) ने सिर्फ 29 गेंदों पर 52 रन की साझेदारी की. भले ही जडेजा अंतिम ओवर में आउट हो गए, लेकिन पांड्या ने बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज के छक्के के साथ भारत को जिताने और भारत-पाकिस्तान संघर्ष के इतिहास में एक और रोमांचक अध्याय जोड़ने के लिए मैच को समाप्त कर दिया.

रिकॉर्ड तोड़ दर्शकों ने देखा मैच

उन्होंने कहा, 'एशिया कप 2022 के लिए रिकॉर्डतोड़ दर्शकों की संख्या, डिज्नी स्टार के फोकस द्वारा बढ़ाए गए प्लेटफार्मों पर प्रशंसकों को एकत्रित करने के लिए क्रिकेट की अद्वितीय शक्ति को प्रदर्शित करती है. हम एशिया कप के कद को एक मार्की टूर्नामेंट के रूप में ऊपर उठाने और भारत बनाम पाक के 'महानतम प्रतिद्वंद्विता' के रूप में विस्तार करने पर केंद्रित करते हैं.' भारत की अगली घरेलू सीरीज 20 सितंबर से मोहाली में शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज में मौजूदा टी20 विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगी.

Read More
{}{}