trendingNow11308385
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

एशिया कप में टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बनेगा पाकिस्तान का काल, कर देगा गेम ओवर

Asia Cup 2022: 28 अगस्त को भारत अपना पहला मैच सबसे बड़े विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारत को एशिया कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ महामुकाबले में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या नहीं बल्कि एक खिलाड़ी से सबसे ज्यादा खतरा होगा. 

एशिया कप में टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बनेगा पाकिस्तान का काल, कर देगा गेम ओवर
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 18, 2022, 05:05 PM IST

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से UAE की धरती पर होने जा रही है. 28 अगस्त को भारत अपना पहला मैच सबसे बड़े विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारत को एशिया कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ महामुकाबले में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या नहीं बल्कि एक खिलाड़ी से सबसे ज्यादा खतरा होगा. 

एशिया कप में टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बनेगा पाकिस्तान का काल

ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारत के स्टार विस्फोटक ओपनर और कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा हैं. एशिया कप में पाकिस्तान की टीम को कोहली से ज्यादा रोहित से खतरा होगा. अगर रोहित शर्मा तेजी से रन बनाते हैं, तो इससे खेल में बड़ा अंतर पैदा होगा.

ये खिलाड़ी कर देगा पाकिस्तान का गेम ओवर

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में केएल राहुल और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा ओपनिंग करने के लिए उतरेंगे. वहीं नंबर 3 के लिए कप्तान विराट कोहली फिट हैं. जबकि चौथे नंबर पर स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव उतरेंगे. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अगर इन बल्लेबाजों से सजा रहा तो निश्चित ही पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनेगा.

9 महीने बाद भारत और पाक में होगी भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें 9 महीने बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. पिछली बार दोनों टीमें 2021 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं. उस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी. अब टीम इंडिया पाकिस्तान से बदला लेने के लिए बेताब है.  

6 टीमों के बीच खेला जाएगा ये टूर्नामेंट

इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम हिस्सा लेंगी, वहीं एक टीम क्वालीफायर के जरिए एशिया कप 2022 खेलेगी.  इस टूर्नामेंट के मैच दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे, जिसकी मेजबानी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के पास है. 

ए ग्रुप में भारत-पाकिस्तान की टीम

इन 6 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ए ग्रुप में टीम इंडिया, पाकिस्तान और क्वालिफायर टीम है. वहीं, बी ग्रुप में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें हैं. टीम इंडिया अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी वहीं दूसरा मैच 31 अगस्त को क्वालिफायर टीम से खेला जाएगा, इसके बाद सुपर 4 के मुकाबले शुरू होंगे. 16 दिन में फाइनल समेत कुल 13 मुकाबले खेले जाने हैं.  

एशिया कप 2022 का पूरा शेड्यूल

पहला मैच      27 अगस्त        श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान 
दूसरा मैच      28 अगस्त        भारत बनाम पाकिस्तान
तीसरा मैच     30 अगस्त         बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान 
चौथा मैच       31 अगस्त         भारत बनाम क्वालीफायर 
पांचवां मैच     1 सितंबर         श्रीलंका बनाम बांग्लादेश 
छठा मैच       2 सितंबर         पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर 
सातवां मैच     3 सितंबर         बी1 बनाम बी2 
आठवां मैच    4 सितंबर          ए1 बनाम ए2 
नौवां मैच       6 सितंबर          ए1 बनाम बी1 
दसवां मैच     7 सितंबर          ए2 बनाम बी2 
11वां मैच      8 सितंबर          ए1 बनाम बी2 
12वां मैच      9 सितंबर          बी1 बनाम ए2 
फाइनल मैच   11 सितंबर 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}