trendingNow11739796
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: मुझे 48 घंटे पहले... WTC फाइनल को लेकर अश्विन ने किया चौंकाने वाला खुलासा!

R Ashwin: यह तो पूरी दुनिया को पता है कि वर्ल्ड के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए WTC फाइनल मैच में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया गया था. अब इसी मैच को लेकर अश्विन ने एक चौंकाने वाला खुलासा कर दिया है.

Team India: मुझे 48 घंटे पहले... WTC फाइनल को लेकर अश्विन ने किया चौंकाने वाला खुलासा!
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 16, 2023, 08:19 AM IST

WTC Final 2023: भारतीय टीम को हाल ही में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 209 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में दुनिया के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज को प्लेइंग-11 में शामिल न करना एक हैरान करने वाला फैसला था. अब अश्विन ने खुद WTC फाइनल मैच को लेकर एक बड़ा खुलासा कर दिया है. 

प्लेइंग-11 में नहीं मिली थी जगह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए WTC फाइनल 2023 में टीम इंडिया के बेहतरीन स्पिनर रविचंद्र अश्विन को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया था, जिसके बाद कई दिग्गजों ने इस फैसले पर सवाल भी खड़े किए थे. टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच ने बताया था कि ओवल क्रिकेट ग्राउंड की परिस्थितियों को देखते हुए हमने यह फैसला लिया था. बता दें कि कई दिग्गजों का ये भी मानना है कि भारत इस मैच में अगर अश्विन को खिलाता तो नतीजा बदल भी सकता था. 

अश्विन ने किया ये बड़ा खुलासा

रविचंद्रन अश्विन ने अब इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में इस मैच में खेलने की इच्छा जाहिर की और कहा, 'मुझे डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलना अच्छा लगता क्योंकि मैंने वहां पहुंचने में एक अहम भूमिका निभाई है. यहां तक कि पिछली बार हुए WTC फाइनल में भी मैंने अच्छी गेंदबाजी की और चार विकेट लिए थे. मुझे पता था कि मुझे 48 घंटे पहले छोड़ दिया जाएगा.'

सचिन तेंदुलकर ने भी की आलोचना 

भारत और दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी अश्विन को ना खिलाने की आलोचना की थी. उन्होंने ट्वीट करते हए लिखा था, 'मैं प्लेइंग 11 से अश्विन को बाहर रखने के फैसले को नहीं समझ पाया, वह इस समय दुनिया के नंबर वन गेंदबाज हैं.' उन्होंने आगे लिखा, 'मैच से पहले जैसे मैंने बताया था, कुशल स्पिनर हमेशा टर्निंग ट्रैक्स के भरोसे नहीं रहते, वह हवा में ड्रिफ्ट और सतह से मिल रही उछाल से अपनी विविधताओं का इस्तेमाल करते हैं. यह भी भूलना नहीं चाहिए था कि ऑस्ट्रेलिया के टॉप-8 में से 5 बाएं हाथ के बल्लेबाज थे.'

Read More
{}{}