trendingNow11282465
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: अर्शदीप के आते ही बर्बाद हुआ इस तेज गेंदबाज का करियर, बेंच पर बैठे-बैठे हो रहा परेशान!

IND vs WI 2nd T20: अर्शदीप सिंह ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 2 मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में शानदार प्रदर्शन कर टीम के एक तेज गेंदबाज के लिए टेंशन बढ़ा दी है. 

Photo (BCCI)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 31, 2022, 07:54 PM IST

IND vs WI 2nd T20: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया की निगाहें वनडे सीरीज के बाद अब टी20 सीरीज जीतने पर होंगी. इस मैच में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का खेलना तय दिखाई दे रहा है. 

इस गेंदबाज के लिए टेंशन बने अर्शदीप 

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक दो मैच ही खेले हैं, लेकिन इन मैचों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. वे टीम में अपनी जगह पक्की करते जा रहे हैं, टीम में अर्शदीप सिंह के आने से तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) की टेंशन बढ़ गई हैं. आवेश खान (Avesh Khan) पहले मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके थे और दूसरे मैच में भी उनका खेलना नामुमकिन के बराबर ही है. 

टीम में मिले मौकों को किया बर्बाद

आवेश खान ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दूसरे मैच में ही अपना वनडे डेब्यू किया था, लेकिन वे इस मैच में काफी महंगे साबित हुए. आवेश खान ने इस मैच में 6 ओवर गेंदबाजी करते हुए 9.00 की इकॉनमी से 54 रन खर्च किए. वहीं आवेश खान (Avesh Khan)  ने टीम इंडिया के लिए 9 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8.1 की इकॉनमी से सिर्फ 8 विकेट ही हासिल किए हैं. वे अभी तक टीम इंडिया में मिले मौकों का फायदा नहीं उठा सके हैं. 

अर्शदीप सिंह ने मचाया गदर

23 साल के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के लिए अपना पहला मैच खेला था. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में 3.3 और गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 5.14 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 2 विकेट हासिल किए. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टी20 में उन्होंने  4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 6.00 की इकॉनमी से 24 रन खर्च करते हुए 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने अकील हुसैन और  काईल मेयर्स को अपना शिकार बनाया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}