trendingNow11527565
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर खत्म होने से बचाएंगे रोहित शर्मा, प्लेइंग-11 में होगी Direct Entry!

IND vs SL 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिन वनडे इंटरनेशनल मैच रविवार 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. टीम इंडिया पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में प्रयोग कर सकते हैं.

rohit sharma (bcci)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 14, 2023, 08:02 AM IST

India vs Sri Lanka 3rd ODI, Playing 11: भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेल रही टीम इंडिया ने सीरीज के दूसरे वनडे में 4 विकेट से जीत दर्ज की. अब सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मुकाबला तिरुवनंतपुरम में 15 जनवरी को खेला जाना है. कप्तान रोहित शर्मा उस मैच में प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकते हैं. वह एक ऐसे खिलाड़ी की एंट्री करा सकते हैं जो अभी तक सीरीज में एक भी वनडे नहीं खेला है.

रोहित ने नहीं दिया अभी तक मौका

भारत-श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज में दो मैच हो चुके हैं लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी को बेंच पर ही बैठाए रखा है. अब वनडे सीरीज में भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. ऐसे में रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में प्रयोग कर सकते हैं. ऐसे में पूरी संभावना है कि उस खिलाड़ी को भी जगह मिले. भारत के जिस खिलाड़ी के बारे में जिक्र किया जा रहा है, वह युवा पेसर अर्शदीप सिंह हैं. अर्शदीप अभी तक भारत के लिए 3 वनडे खेले हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में पिछले नवंबर में ही डेब्यू किया था.

वनडे में नहीं मिला एक भी विकेट

मध्यप्रदेश के गुना में जन्मे अर्शदीप सिंह ने 7 जुलाई 2022 को टी20 के जरिए अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था. उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला. इस पेसर ने अभी तक भारत के लिए 3 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे में हालांकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिल पाया है. उनका इकॉनमी रेट भी इस फॉर्मेट में 6.75 का रहा है. टी20 इंटरनेशनल में इस पेसर ने 36 विकेट लिए हैं. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 74 मैचों में 92 विकेट लिए हैं.

NZ सीरीज के खिलाफ खाली रहे हाथ

23 वर्षीय अर्शदीप को पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में मौका दिया गया था. शिखर धवन की कप्तानी में अर्शदीप सीरीज के तीनों मैच खेले लेकिन उनके हाथ खाली ही रहे. वह पूरी सीरीज में एक भी विकेट नहीं ले पाए. बता दें कि अर्शदीप घरेलू क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्होंने फर्स्ट क्लास में 6, लिस्ट ए में 20 मैच खेले हैं. फर्स्ट क्लास में उन्होंने 2.87 के इकॉनमी रेट से 21 विकेट लिए हैं. वहीं, लिस्ट-ए में अर्शदीप ने 4.94 के इकॉनमी रेट से 21 विकेट झटके हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}