trendingNow11735459
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाड़ी ने दूसरे देश में किया डेब्यू, पहले ही मैच में मचाया कहर

Indian Cricket: टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी ने केंट की टीम के लिए डेब्यू कर लिया है. इस खिलाड़ी ने डेब्यू मैच में ही कमाल का प्रदर्शन किया है.

Team India: टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाड़ी ने दूसरे देश में किया डेब्यू, पहले ही मैच में मचाया कहर
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 13, 2023, 07:16 AM IST

Indian Cricket Team: टीम इंडिया (Team India) को हाल ही में इंग्लैंड में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर टीम इंडिया के ही एक खिलाड़ी ने इंग्लैंड में ही एक दूसरी टीम के लिए डेब्यू करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. ये खिलाड़ी आईपीएल खेलने के बाद सीधे इंग्लैंड चला गया था. जहां उसने काउंट्री क्रिकेट में डेब्यू किया और अपना पहला विकेट भी हासिल कर लिया है.

इस खिलाड़ी ने दूसरी टीम के लिए किया डेब्यू

कोच राहुल द्रविड़ की सलाह पर तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep singh) इंग्लैंड के काउंटी सीजन में केंट की टीम के लिए काउंटी चैंपियनशिप के पांच मुकाबले खेल रहे हैं. उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में कैंट की तरफ से सरे के खिलाफ डेब्यू किया. अर्शदीप सिंह (Arshdeep singh) ने इस मैच में अपना पहला शिकार बेन फॉक्स को बनाया. अर्शदीप ने ओवर द विकेट से गेंदबाजी करते हुए फॉक्स को अपने जाल में फंसाया और उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया.

अर्शदीप सिंह ने झटके दो विकेट

इस मैच में पहले केंट की टीम बल्लेबाजी करते हुए 82.2 ओवर में 301 रन बनाए. टीम की ओर से जोर्डन कोक्स स्टार बल्लेबाज रहे और उन्होंने 198 गेंदों में 133 रन की शानदार पारी खेली. वहीं, अर्शदीप सिंह द्वारा दिए गए झटके के बाद सरे की पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई और पूरी टीम 145 रन पर ऑलआउट हो गई. अर्शदीप सिंह (Arshdeep singh) ने इस पारी में 14.2 ओवर करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए.

टीम इंडिया के लिए अभी तक का प्रदर्शन

अर्शदीप ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में  डेब्यू किया था. उन्होंने सीमित ओवरों मे भारत के लिए कुल 29 इंटरनेशनल मैच खेले है. इन 29 मैचों में अर्शदीप (Arshdeep singh) ने कुल 41 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने प्रथम श्रेणी के सात मैच में 23.84 की औसत से 25 विकेट लिए है. वह केंट काउंटी टीम से जुड़ने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी है. इससे पहले कुंवर शमशेरा सिंह, द्रविड़ और नवदीप सैनी इस टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके है.

Read More
{}{}