trendingNow12379428
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Arshad Nadeem : गोल्ड मेडलिस्ट अरशद नदीम को ससुर से मिलेगा सरप्राइज, गिफ्ट में देंगे ये जानवर

पेरिस ओलंपिक में पाकिस्तान के स्टार एथलीट अरशद नदीम ने ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ जेवलिन फेंककर गोल्ड मेडल जीता. इस जीत का पूरे मुल्क में धूम-धाम से जश्न मनाया जा रहा है. अब उनके ससुर ने उन्हें एक सरप्राइज देने का प्लान किया है.

Arshad Nadeem : गोल्ड मेडलिस्ट अरशद नदीम को ससुर से मिलेगा सरप्राइज, गिफ्ट में देंगे ये जानवर
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 11, 2024, 11:24 PM IST

Arshad Nadeem Latest News : पेरिस ओलंपिक में पाकिस्तान के स्टार एथलीट अरशद नदीम ने ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ जेवलिन फेंककर गोल्ड मेडल जीता. इस जीत का पूरे मुल्क में धूम-धाम से जश्न मनाया जा रहा है. अब उनके ससुर ने उन्हें एक सरप्राइज देने का प्लान किया है. पाकिस्तान भले ही अपने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अरशद नदीम को कैश प्राइज मनी और अन्य गिफ्ट्स से नवाजा हो, लेकिन उनके ससुर ने उन्हें गिफ्ट में एक भैंस देने का फैसला किया है. बता दें कि नदीम ने फाइनल में 92.97 मीटर दूर भाला फेंककर गोल्ड जीता.

गिफ्ट में भैंस क्यों?

नदीम के गांव में लोकल मीडिया से बात करते हुए उनके ससुर मुहम्मद नवाज ने कहा कि उनके गांव में भैंस को गिफ्ट में देना ;बहुत मूल्यवान' और 'सम्मानजनक' माना जाता है. नवाज ने कहा, 'नदीम को अपनी बहुत गर्व है और सफलता के बावजूद उनका घर अभी भी उनका गांव है और वह अभी भी अपने माता-पिता और भाइयों के साथ रहते हैं.' उनके ससुर ने कहा कि उनके चार बेटे और तीन बेटियां हैं और उनकी सबसे छोटी बेटी आयशा की शादी नदीम से हुई है. नवाज ने यह भी खुलासा किया कि नदीम के पास दो बेटे और एक बेटी है.

जूनून ने नदीम को दिलाया गोल्ड

नवाज ने यह भी कहा कि जब उन्होंने अपनी बेटी की शादी नदीम से करने का फैसला किया, तो उनके पास सीमित साधन थे, लेकिन खेलों में बेस्ट देने की उनमें भूख थी और उन्होंने गांव के खेतों में ट्रेनिंग ली. नवाज ने कहा, 'जब हमने छह साल पहले अपनी बेटी की शादी नदीम से करने का फैसला किया, तो उस समय वह छोटी-मोटी नौकरियां करता था और घर के काम-काज निपटाता था, लेकिन अपने खेल के प्रति बेहद जुनूनी था और घर और खेतों में लगातार भाला फेंकने का अभ्यास करता था.

मिलेगा ये बड़ा सम्मान

अरशद नदीम को पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े पुरस्कार हिलाल-ए-इम्तियाज से सम्मानित किया जाएगा. इसकी घोषणा शनिवार को की गई. सरकार ने अगले सप्ताह 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘अज्म-ए-इस्तेहकाम (स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता)’ नामक एक स्मारक डाक टिकट जारी करने का भी निर्देश दिया. बता दें कि नदीम ने पाकिस्तान को 40 साल बाद ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिलाया है.

Read More
{}{}