trendingNow12335769
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

ब्लड कैंसर से जूझ रहा कपिल देव का साथी, मदद को आगे आया BCCI, इलाज के लिए 1 करोड़ देने का ऐलान

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने लंदन में कैंसर का इलाज करा रहे पूर्व क्रिकेटर और कोच अंशुमन गायकवाड के इलाज के लिए एक करोड रुपए जारी करने का फैसला किया है. बीसीसीआई का यह फैसला पूर्व कप्तान कपिल देव और संदीप पाटिल की भावनात्मक अपील के बाद आया है, जिन्होंने क्रिकेट बोर्ड से गायकवाड़ की मदद करने की गुहार लगाई थी.

ब्लड कैंसर से जूझ रहा कपिल देव का साथी, मदद को आगे आया BCCI, इलाज के लिए 1 करोड़ देने का ऐलान
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 14, 2024, 04:56 PM IST

Anshuman Gaekwad : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने लंदन में कैंसर का इलाज करा रहे पूर्व क्रिकेटर और कोच अंशुमन गायकवाड के इलाज के लिए एक करोड रुपए जारी करने का फैसला किया है. बीसीसीआई का यह फैसला पूर्व कप्तान कपिल देव और संदीप पाटिल की भावनात्मक अपील के बाद आया है, जिन्होंने क्रिकेट बोर्ड से गायकवाड़ की मदद करने की गुहार लगाई थी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने देश के क्रिकेट बोर्ड को निर्देश दिया है कि वह अंशुमन गायकवाड़ के इलाज के लिए 1 करोड़ रुपये जारी करें. 71 साल के गायकवाड़ का पिछले साल से लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है.

BCCI ने दिया बयान

बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा, '(सचिव) जय शाह ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को कैंसर से जूझ रहे पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ को फाइनेंशियल सपोर्ट देने के लिए तत्काल एक करोड़ रुपये जारी करने का निर्देश दिया है.' भारत के पूर्व कप्तान डीके गायकवाड़ के बेटे अंशुमन गायकवाड़ लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में रक्त कैंसर का इलाज करा रहे हैं.

जय शाह ने परिवार से की बात

बयान के अनुसार, 'शाह ने गायकवाड़ के परिवार से भी बात की और स्थिति का जायजा लिया और सहायता प्रदान की. बोर्ड संकट की इस घड़ी में गायकवाड़ के परिवार के साथ है तथा गायकवाड़ के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए जो भी आवश्यक होगा, वह करेगा.' बयान में आगे कहा गया, 'बीसीसीआई गायकवाड़ की प्रोग्रेस पर नजर रखेगा तथा उसे विश्वास है कि वह इस दौर से मजबूती से बाहर निकलेंगे.'

कपिल देव ने लगाई थी गुहार

भारत के 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने बीसीसीआई से अपने पूर्व साथी गायकवाड़ के लिए फाइनेंशियल सपोर्ट देने का आग्रह किया था. उन्होंने बताया कि वह मोहिंदर अमरनाथ, सुनील गावस्कर, संदीप पाटिल, दिलीप वेंगसरकर, मदन लाल, रवि शास्त्री और कीर्ति आज़ाद जैसे अन्य भारतीय महान खिलाड़ियों के साथ अपने टीम के साथी के लिए पैसे जुटाना चाह रहे हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल पहले व्यक्ति थे, जिन्होंने बीसीसीआई से बीमार क्रिकेटर के लिए फाइनेंशियल सपोर्ट देने का आह्वान किया था.

रह चुके हैं नेशनल सेलेक्टर

मिड-डे के लिए एक कॉलम में पाटिल ने खुलासा किया कि 71 साल के गायकवाड़ का पिछले एक साल से लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है. अस्पताल के दौरे के दौरान गायकवाड़ ने पाटिल को अपना इलाज जारी रखने के लिए पैसे की तत्काल आवश्यकता के बारे में बताया. गायकवाड़ ने 1975 और 1987 के बीच भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले और बाद में दो अलग-अलग कार्यकालों (1997-99 और 2000) में भारत के हेड कोच के रूप में काम किया. अपने कोचिंग करियर के अलावा गायकवाड़ ने 1992 -96 के बीच नेशनल सेलेक्टर के रूप में भी काम किया था.

Read More
{}{}