trendingNow12009061
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

WI vs ENG 1st T20: आंद्रे रसेल ने जड़ा ऐसा छक्का, गेंद उड़ गई स्टेडियम के बाहर; विंडीज से हारा इंग्लैंड

WI vs ENG: वेस्टइंडीज ने सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ विंडीज टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. बारबाडोस में सीरीज के पहले टी20 में आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने पहले गेंद और फिर बल्ले से धमाल मचाया. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

प्लेयर ऑफ द मैच बने रसेल
Stop
Tarun Vats|Updated: Dec 13, 2023, 04:45 PM IST

Andre Russell, WI vs ENG 1st T20: धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने तूफानी अंदाज में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की. वह दो साल बाद टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और इंग्लैंड के बल्लेबाजों, फिर गेंदबाजों को धो दिया. उन्होंने वेस्टइंडीज को इंग्लैंड पर सीरीज के पहले टी20 मैच में जीत भी दिलाई. इसी मुकाबले में रसेल ने ऐसा छक्का जड़ा कि गेंद स्टेडियम के पार जाकर गिरी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है.

वेस्टइंडीज की शानदार जीत

वेस्टइंडीज ने बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया. इसी के साथ मेजबानों ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली. विंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड ने 171 रन बनाए लेकिन टीम 19.3 ओवर में ही ऑलआउट हो गई. ओपनर फिल सॉल्ट (40) और कप्तान जोस बटलर (39) ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की. उनके अलावा लियाम लिविंगस्टोन ने 27 रनों का योगदान दिया. रसेल ने 4 ओवर के अपने कोटे में 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. उनके अलावा अल्जारी जोसेफ ने 3 विकेट झटके. 

गेंद के बाद बल्ले से रसेल का धमाल

इसके बाद वेस्टइंडीज ने 18.1 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. शाई होप ने 36, काइल मेयर्स ने 35, रोवमैन पॉवेल ने नाबाद 31 और आंद्रे रसेल ने 14 ही गेंदों पर 2 चौके और इतने ही छक्के लगाकर नाबाद 29 रन जोड़े दिए. रसेल ने इसी दौरान पारी के 17वें ओवर में ऐसा छक्का जड़ा कि गेंद ही बदलनी पड़ी. उन्होंने आदिल राशिद के ओवर की दूसरी गेंद को स्टेडियम पार भेज दिया. गेंद स्टेडियम के पार जाकर गिरी. सैम करेन के अगले ओवर की शुरुआती गेंद पर रसेल ने ही चौका जड़ा. बारबाडोस के मैदान पर वेस्टइंडीज ने पहली बार इतना बड़ा लक्ष्य हासिल किया.

 

टी20 विश्व कप का बनेंगे हिस्सा?

रसेल दो साल बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने इससे पहले नवंबर 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबुधाबी में टी20 वर्ल्ड कप मैच खेला था. ऐसा लग रहा है कि वह अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए सेलेक्टर्स के प्लान का हिस्सा हैं. इसी वजह से उन्हें इस फॉर्मेट में फिर मौका दिया जा रहा है. रसेल ने इस फॉर्मेट में ओवरऑल 462 मैच खेले हैं जिनमें 2 शतक और 28 अर्धशतकों की मदद से कुल 7723 बनाए और साथ ही 411 विकेट लिए.

Read More
{}{}