trendingNow12033207
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Ambati Rayudu: क्रिकेट छोड़ राजनीति की पिच पर उतरा CSK का स्टार क्रिकेटर, सीएम आवास पर जॉइन कर ली पार्टी

CSK Cricketer in Politics: भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने गुरुवार को राजनीति में एंट्री मारी. वह आंध्र प्रदेश के सीएम आवास पर वाईएसआरसीपी पार्टी में शामिल हो गए. उन्होंने वाईएस जगनमोहन रेड्डी की मौजूदगी में पार्टी जॉइन की. 

YSRCP पार्टी में शामिल हुए रायडू
Stop
Tarun Vats|Updated: Dec 28, 2023, 06:41 PM IST

Ambati Rayudu in Politics: क्रिकेट से रिटायरमेंट के करीब एक महीने बाद ही अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) राजनीति की पिच पर उतर गए हैं. वह गुरुवार को आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी (YSRCP) पार्टी में शामिल हो गए. उन्होंने आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jaganmohan Reddy) की मौजूदगी में पार्टी जॉइन की. वह विजयवाड़ा में मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे और बाद में उनके फोटो-वीडियो सामने आए जिसमें वह पार्टी का पटका पहने हुए थे.

IPL के बाद लिया संन्यास

अंबाती रायडू ने 2023 के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. रायडू ने घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश और हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया है. इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद भारत के इस स्टार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. हर फॉर्मेट के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के लगभग एक महीने बाद रायडू ने आधिकारिक तौर पर आंध्र प्रदेश की राजनीति में अपनी दूसरी पारी का ऐलान किया. जगनमोहन रेड्डी के अलावा आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम नारायण स्वामी और सांसद पेद्दीरेड्डी मिथुन रेड्डी ने इस पूर्व क्रिकेटर का पार्टी में स्वागत किया.

पहले ही कर दिया था ऐलान

38 साल के अंबाती ने पिछले जून में राजनीति में आने की मंशा जाहिर की थी. उन्होंने मुत्लुरु की अपनी यात्रा के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कहा था, 'मैं लोगों की सेवा करने के लिए जल्द ही आंध्र प्रदेश की राजनीति में आऊंगा. इससे पहले मैंने लोगों की नब्ज जानने और उनकी समस्याओं को समझने के लिए जिले के अलग-अलग हिस्सों का दौरा करने का फैसला किया है.' ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि पूर्व क्रिकेटर 2024 का लोकसभा चुनाव आंध्र प्रदेश के गुंटूर या मछलीपट्टनम संसदीय क्षेत्र से लड़ेंगे. हालांकि, रायडू ने इन दावों को खारिज किया.

करियर में खेले करीब 300 टी20 मैच

अंबाती रायडू ने भारत के लिए 55 वनडे और 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. इस दौरान उन्होंने वनडे में 3 शतक और 10 अर्धशतक लगाते हुए 1694 रन बनाए. टी20 इंटरनेशनल में उनके बल्ले से 10.5 के खराब औसत से महज 42 रन निकले. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 97 मैचों में 6151 जबकि 295 टी20 में 1 शतक और 31 अर्धशतक लगाते हुए 6075 रन बनाए.

Read More
{}{}