trendingNow12374343
Hindi News >>खेल-खिलाड़ी
Advertisement

Paris Olympics 2024 : अमन सहरावत की सेमीफाइनल में एंट्री, अल्बानिया के रेसलर को रौंदा; मेडल से एक जीत दूर

पेरिस ओलंपिक से एक अच्छी खबर सामने आई है. भारतीय पहलवान अमर सहरावत 57 किग्रा भारवर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. मेडल कन्फर्म करने के लिए उन्हें अब सिर्फ एक और जीत चाहिए. प्री क्वार्टर फाइनल में उन्होंने उत्तर मैसेडोनिया के व्लादिमीर एगोरोव को हराया. क्वार्टर फाइनल मैच में अल्बानिया के जेलिमखान अबकारोव को रौंदकर सेमीफइनल में जगह बनाई.

Paris Olympics 2024 : अमन सहरावत की सेमीफाइनल में एंट्री, अल्बानिया के रेसलर को रौंदा; मेडल से एक जीत दूर
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 08, 2024, 05:17 PM IST

Aman Sehrawat into Semi Final : पेरिस ओलंपिक से एक अच्छी खबर सामने आई है. भारतीय पहलवान अमर सहरावत 57 किग्रा भारवर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. मेडल कन्फर्म करने के लिए उन्हें अब सिर्फ एक और जीत चाहिए. प्री क्वार्टर फाइनल में उन्होंने उत्तर मैसेडोनिया के व्लादिमीर एगोरोव को हराया. क्वार्टर फाइनल मैच में अल्बानिया के जेलिमखान अबकारोव को रौंदकर सेमीफइनल में जगह बनाई. अमन सहरावत ने व्लादिमीर एगोरोव को टेक्निकल सुपीरियॉरिटी के आधार पर 10-0 से हराया. जबकि अल्बानिया के रेसलर को टेक्निकल सुपीरियॉरिटी के आधार पर ही 12-0 से चारों खाने चित किया.

सेमीफाइनल में अमन

अमन सहरावत 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अल्बानिया के जेलिमखान अबाकारोव को टेक्निकल सुपीरियॉरिटी के आधार पर 12-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. सेमीफाइनल में अमन का मुकाबला जापान के हिगुची री से होगा, यह मैच भारतीय समयानुसार आज रात 9:45 बजे शुरू होगा.

आसानी से जीता मुकाबला

एशियाई चैंपियनशिप के गोल्ड मेडलिस्ट और ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले देश के एकमात्र पुरुष पहलवान अमन ने क्वार्टर फाइनल में अबाकारोव पर आसानी से जीत हासिल की. पहले राउंड में अबाकारोव की ‘पैसिविटी’ के कारण एक अंक और फिर ‘टेक डाउन’ से दो अंक हासिल किए. दूसरे राउंड में भी पूर्व वर्ल्ड चैंपियन अबाकारोव का यही हाल रहा, जिसके बाद भारत के 21 साल के युवा पहलवान ने फितले बांधने की कोशिश और कामयाब भी हुए. इस तरह उन्होंने आठ अंक जुटाये और जीत गए.

प्री क्वार्टर फाइनल जीते

प्री क्वार्टर फाइनल में अमन से शानदार कुश्ती देखने को मिली। पहले राउंड में 29 साल के इगोरोव थोड़े परेशान दिखे और अमन के ‘आल ऑउट’ आक्रमण के बाद उन्हें घुटने के लिए मेडिकल टीम की हेल्प लेनी पड़ी. भारत के युवा पहलवान ने प्रतिद्वंद्वी को वापसी नहीं करने दी. अमन ने ‘टेकडाउन’ करके दो और अंक जुटाए और 10-0 से बढ़त बना ली, जबकि मुकाबला खत्म होने में दो मिनट बाकी थे.

अंशु ने किया निराश

भारतीय महिला पहलवान अंशु मलिक ने निराश किया. उन्हें 57 किग्रा फ्रीस्टाइल इवेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट और पांचवीं वरीय हेलेन लुसी मैरोयूलिस से 2-7 से हार मिली. अपने दूसरे ओलंपिक में हिस्सा ले रही अंशु को रेपेचेज में खेलने के लिए मैरोयूलिस के फाइनल तक पहुंचने की उम्मीद करनी होगी. पहले राउंड में अमेरिका की मैरोयूलिस ने शुरू से दबदबा बनाते हुए बढ़त हासिल की. इसमें अंशु काफी ‘डिफेंसिव’ लग रही थी. दूसरे राउंड में भी मैरोयूलिस ने यही प्रदर्शन जारी रखते हुए 5 अंक जुटाए, जबकि वापसी की कोशिश में जुटीं अंशु केवल दो अंक ही हासिल कर सकीं.

Read More
{}{}