trendingNow12388249
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Ajinkya Rahane: अजिंक्य रहाणे का नया अवतार, सात समंदर पार बरसाए छक्के, टीम ने काटा सेमीफाइनल टिकट

Ajinkya Rahane Batting: अजिंक्य रहाणे, वो नाम जिसे मॉडर्न डे क्रिकेट में बेहद क्लासिकल बल्लेबाज के रूप में जाना जाता था. लेकिन पिछले कुछ सालों में रहाणे के तेवर ही बदल चुके हैं. बढ़ती उम्र के साथ रहाणे गेंदबाजों में अलग दहशत पैदा कर रहे हैं. उन्होंने लीसेस्टर शायर और हैम्पशायर के बीच क्वार्टरफाइनल में विकराल रूप दिखा दिया.   

Ajinkya Rahane
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 17, 2024, 12:52 PM IST

Ajinky Rahane: अजिंक्य रहाणे, वो नाम जिसके लिए टीम इंडिया में दरवाजे बंद नजर आ रहे हैं. पिछले साल आईपीएल में आतिशी बैटिंग के चलते उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मौका मिला और बेहतरीन प्रदर्शन किया. अब एक बार फिर वापसी मुश्किल नजर आई तो रहाणे ने विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है.उनके तेवर कुछ सालों में पूरी तरह बदल चुके हैं. बढ़ती उम्र के साथ रहाणे गेंदबाजों में अलग दहशत पैदा कर रहे हैं. उन्होंने लीसेस्टर शायर और हैम्पशायर के बीच क्वार्टरफाइनल में आतिशी पारी खेल टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया.

सेमीफाइनल में पहुंची टीम

अजिंक्य रहाणे के अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब और लियम ट्रेवैसकिस ने भी लीसेस्टशायर की तरफ से फिफ्टी ठोंकी. इन पारियों की बदौलत टीम ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. लीसेस्टशायर ने 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही गत विजेता लीसेस्टरशायर की टीम वनडे कप में खिताब से महज 2 कदम दूर है. अजिंक्य रहाणे ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 86 गेंद में 2 चौकों और 3 बेहतरीन छक्कों की बदौलत 70 रन की बेहतरीन पारी को अंजाम दिया. इसी के साथ टीम जीत की तरफ अग्रसर हो गई थी. 

290 रन का था लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी हैंपशायर की टीम ने अपने कप्तान निक गबिंस के शानदार शतक और अनुभवी लियम डॉसन के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 290 रनों का एक चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. 18 साल के युवा डॉमिनिक केली ने भी पारी के अंत में 20 गेंदों पर 39 रनों की तेज तर्रार पारी खेली. लेकिन लीसेस्टशायर की बल्लेबाजी देख यह स्कोर मामूली नजर आया. अंतिम ओवर में टीम ने 3 विकेट से मुकाबला जीता. 

पुराने रंग में दिख सकते हैं रहाणे 

अभी दो मुकाबले बाकी हैं. यदि रहाणे ने अपना आक्रामक अंदाज जारी रखा तो आईपीएल 2025 में एक बार फिर रहाणे पर बोली लग सकती है. आईपीएल 2024 में रहाणे कुछ खास नहीं कर सके थे. लेकिन 2023 में उन्होंने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर दिया था. 

Read More
{}{}