trendingNow12093224
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Afghanistan vs Sri Lanka: मैथ्यूज-चांडीमल की सेंचुरी से श्रीलंका मजबूत, अफगानिस्तान के खिलाफ बनाई 212 रन की बढ़त

Afghanistan vs Sri Lanka Test: अफगानिस्तान के खिलाफ जारी एकमात्र टेस्ट मैच में श्रीलंका ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. दूसरे दिन के स्टंप्स तक श्रीलंका ने 212 रन की अहम बढ़त बना ली है. एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांडीमल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाए.

Afghanistan vs Sri Lanka: मैथ्यूज-चांडीमल की सेंचुरी से श्रीलंका मजबूत, अफगानिस्तान के खिलाफ बनाई 212 रन की बढ़त
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Feb 03, 2024, 11:45 PM IST

Afghanistan vs Sri Lanka Only Test Day-2 Highlights: एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांडीमल के शतकों से श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच में 212 रन की अहम बढ़त बना ली है. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 232 रन की साझेदारी हुई. श्रीलंका ने दूसरे दिन स्टंप तक छह विकेट गंवाकर 410 रन बनाए. मैथ्यूज ने 141 रन की पारी खेली. करीब छह घंटे तक क्रीज पर डटे इस खिलाड़ी ने 259 गेंद खेलकर तीन छक्के और 14 चौके जड़े. यह उनका 16वां टेस्ट शतक है. चांदीमल ने 181 गेंद में 107 रन की पारी खेली और अपना 15वां टेस्ट शतक जड़ा. उन्होंने एक छक्का और 10 चौके जमाए. 

मैथ्यूज-चांडीमल ने श्रीलंका को दिलाई बढ़त 

श्रीलंका ने 148 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे. श्रीलंका ने सुबह बिना विकेट गंवाए 80 रन से आगे खेलना शुरू किया. दिमुथ करूणारत्ने ने 42 रन को 77 रन में तब्दील किया, जबकि निशान मदुश्का रात के स्कोर में एक रन जोड़कर 37 रन पर आउट हुए. अफगानिस्तान की पहली पारी 198 रन पर सिमट गयी थी. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज सदीरा समरविक्रमा 21 रन बनाकर नाबाद रहे.

अफगानिस्तान की ऐसी रही गेंदबाजी

अफगानिस्तान के लिए नवीद जादरान और क्वेस अहमद ने 2-2 विकेट झटके. वहीं, निजात मसूद को 1 सफलता मिली. इनके अलावा बाकी सभी गेंदबाज खाली हाथ रहे. इससे पहले अफगानिस्तान के लिए बल्लेबाजी करते हुए रहमत शाह ने 91 रन की बड़ी पारी खेली थी, जो टीम के किसी भी बल्लेबाज का टॉप स्कोर भी रहा. नूर अली जादरान ने 31 रन बनाए थे, जबकि इकराम अलिखिल और क्वेस अहमद 21-21 रन बनाकर आउट हुए.

मैच जीतने के लिए अफगानिस्तान को करनी होगी कड़ी मेहनत

अफगानिस्तान को यह मैच जीतना है तो गेंदबाजों को तीसरे दिन सबसे पहले श्रीलंका को जल्द से जल्द ऑलआउट करना होगा. इसके बाद अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को शानदार बल्लेबाजी कर टारगेट चेज करना होगा. हालांकि, श्रीलंका से यह मैच  जीतना इतना आसान नहीं रहने वाला है.

Read More
{}{}