trendingNow12047118
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Afghanistan Cricket: भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, इस खतरनाक बॉलर की एंट्री

India vs Afghanistan: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. इस स्क्वॉड में 19 खिलाड़ियों को जगह मिली है. इब्राहिम जादरान को इस सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है.

Afghanistan Cricket: भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, इस खतरनाक बॉलर की एंट्री
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jan 06, 2024, 08:20 PM IST

Afghanistan squad for T20 series vs India: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 11 जनवरी से खेली जानी है. इसके लिए अफगानिस्तान क्रिकेट ने अपने 19 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. इब्राहिम जादरान को टीम की कमान सौंपी गई है. वहीं, दुनिया के सबसे खतरनाक टी20 बॉलर में शुमार गेंदबाज की टीम में वापसी हुई है. बता दें कि भारत ने अभी तक इस सीरीज के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान नहीं किया है.

इस गेंदबाजी की वापसी

अफगानिस्तान के अनुभवी और दुनिया के खतरनाक टी20 गेंदबाजों में शुमार लेग स्पिनर राशिद खान को भारत के खिलाफ 11 जनवरी से मोहाली में शुरू होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए 19 सदस्यीय अफगानिस्तान टीम में शामिल किया गया है. राशिद खान इस फॉर्मेट में अफगान टीम के लिए अब तक 82 मैच खेल चुके हैं. इन मैचों में उनके नाम 130 विकेट हैं.

शायद ही खेल पाएं कोई मैच 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में कहा, 'देश के नियमित टी20 कप्तान राशिद के टीम में होने के बावजूद मैदान पर उतरने की संभावना कम है. वह हाल ही में हुई पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं. यूएई के खिलाफ हाल ही में आयोजित तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान टीम से बाहर रहे मुजीब उर रहमान टीम में वापस आ गए हैं. यूएई के खिलाफ रिजर्व का हिस्सा रहे इकराम अलीखिल को बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मुख्य टीम में शामिल किया गया है.'

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष ने दिया बयान 

ACB(अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने कहा, 'हमें तीन मैचों की सीरीज के लिए अपने पहले भारत दौरे पर आने की खुशी है.' उन्होंने आगे कहा, 'भारत दुनिया की शीर्ष रैंकिंग वाली टीम है और 'अफगानअटलान' को उनके खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलते हुए देखना अच्छी बात है.' 

अफगानिस्तान का स्क्वॉड 

इब्राहिम जदरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलिखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नायब, राशिद खान.

टी20 सीरीज का शेड्यूल

11 जनवरी, 2024 - पहला टी20 इंटरनेशनल मैच - मोहाली 

14 जनवरी, 2024 - दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच - इंदौर

17 जनवरी, 2024 -तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच - बेंगलुरु

Read More
{}{}