trendingNow12294396
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

मुफ्त में दी अफगानिस्तान को ट्रेनिंग, पाकिस्तान को याद दिलाई थी औकात, भारतीय दिग्गज को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

Afghanistan Cricket Team ODI World Cup: अफगानिस्तान की टीम ने पिछले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. उसने 3 मैच जीतकर इतिहास रच दिया था. एक समय अफगान टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार तक बन गई थी.

मुफ्त में दी अफगानिस्तान को ट्रेनिंग, पाकिस्तान को याद दिलाई थी औकात, भारतीय दिग्गज को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
Stop
Rohit Raj|Updated: Jun 15, 2024, 09:46 PM IST

Afghanistan Cricket Team ODI World Cup: अफगानिस्तान की टीम ने पिछले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. उसने 3 मैच जीतकर इतिहास रच दिया था. एक समय अफगान टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार तक बन गई थी. उसने 9 में से 4 मैच जीत लिए थे. अफगानिस्तान अंक तालिका में इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी मजबूत टीमों से भी ऊपर रहा था. उसने छठा स्थान हासिल किया था.

अफगानिस्तान ने किए थे 3 उलटफेर

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर उलटफेर कर दिया. इसके बाद उसे नीदरलैंड के खिलाफ भी जीत मिली थी. ऑस्ट्रेलिया से मैच में भी अफगान टीम जीत के करीब थी, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने चमत्कारिक पारी खेलकर उसे हैरान कर दिया था. अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में भले ही नहीं पहुंच पाई थी, लेकिन उसने सबका दिल जरूर जीता था. उसके बेहतरीन खेल के पीछे दो दिग्गजों का योगदान अहम था. इंग्लैंड के जोनाथन ट्रॉट और भारत के अजय जडेजा ने टीम का कायाकल्प कर दिया था.

नसीब खान ने किया बड़ा खुलासा

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर जडेजा को अफगानिस्तान ने मेंटर बनाया था.  अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नसीब खान ने खुलासा किया है कि जडेजा ने वनडे वर्ल्ड कप के दौरान अपनी सेवाओं के लिए कोई पैसा नहीं लिया. एसीबी प्रमुख के अनुसार, बोर्ड ने अजय जडेजा को कई बार मनाने की कोशिश की, लेकिन वह कोई भी भुगतान स्वीकार न करने पर अड़े रहे.

ये भी पढ़ें: T20 WC: पहले पाकिस्तान को चटाई धूल फिर टी20 वर्ल्ड कप में रच दिया इतिहास, अमेरिका को मिल गया भारत का टिकट

जडेजा ने क्या कहा था?

नसीब खान ने एरियाना न्यूज को बताया, ''हमने कई बार जोर दिया, लेकिन जडेजा ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान अपनी सेवाओं के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कोई भी पैसा लेने से इनकार कर दिया. उनका जवाब था कि टीम अच्छा खेलती है तो उनके लिए यही पैसा और इनाम होगा.''

ये भी पढ़ें: ​ऑल इज नॉट वेल! टी20 वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया में दरार, शुभमन गिल ने रोहित शर्मा को किया अनफॉलो, जानें कारण

'बिना शराब पिए ही नशे में थे'

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ़ से बातचीत के दौरान जडेजा ने कहा था, "पाकिस्तान पर जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में जश्न का माहौल था, ऐसा लग रहा था जैसे सभी बिना शराब पिए ही नशे में थे. कई लोगों ने मुझसे पूछा कि मैच के बाद कैसा लगा. मैंने बताया कि अगर पाकिस्तान-भारत मैचों में दस गुना प्रतिद्वंद्विता होती है, तो पाकिस्तान-अफ़गानिस्तान मैचों में सौ गुना प्रतिद्वंद्विता होती है."

Read More
{}{}