trendingNow12427485
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

ODI WC 2023 के बाद अफगान टीम में लौटा घातक स्पिनर, जादरान हुए बाहर, अफ्रीका सीरीज के लिए टीम का ऐलान

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए भारत दौरे पर आई थी. लेकिन बारिश और मैदान गीला होने के चलते मुकाबला रद्द हो गया. इस निराशा के बाद अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है जिसमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद स्टार गेंदबाज की वापसी होने वाली है.   

Afghanistan Team
Stop
Kavya Yadav|Updated: Sep 12, 2024, 11:56 PM IST

Afghanistan Squad: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए भारत दौरे पर आई थी. लेकिन बारिश और मैदान गीला होने के चलते मुकाबला रद्द हो गया. नोएडा क्रिकेट स्टेडियम को लेकर जमकर बवाल हुआ. इस निराशा के बाद अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है जिसमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद स्टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान की वापसी हुई है. 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद हुई वापसी

अफगानिस्तान के दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान पिछले साल भारत में हुए वनडे विश्व कप से टीम से बाहर थे. लेकिन अब वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. राशिद को 18 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाली अफगानिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम में चुना गया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट स्क्वाड में राशिद का नाम नहीं देखने को मिला था. लेकिन अब वनडे सीरीज में 
राशिद एक्शन में दिखाई देंगे. 

ये भी पढ़ें.. 'केएल राहुल के खिलाफ बनता है माहौल..' आकाश चोपड़ा का हैरतअंगेज खुलासा, समझाई बड़ी कहानी

पीठ की हुई सर्जरी

राशिद खान वनडे वर्ल्ड कप के बाद दौरान पीठ की सर्जरी के चलते कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से दूर हो गए थे. इस बीच उन्होंने यूएई, भारत, श्रीलंका और आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे. वनडे सीरीज में अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उर रहमान भी इंजरी के चलते टीम का हिस्सा नहीं हैं. वहीं, टीम के स्टार ओपनर इब्राहिम जादरान भी बाएं पैर में टखने की मोच के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनके स्थान पर अब्दुल मलिक को टीम में मौका दिया गया है. टीम में कुछ नए चेहरे भी देखने को मिल सकते हैं. बल्लेबाज दरवेश रसूली अपना वनडे डेब्यू करने रेस में सबसे आगे नजर आ रहे हैं. उन्होंने अब तक सात टी20 मैच खेले हैं.

अफ्रीका सीरीज के लिए वनडे टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उपकप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज़ (विकेट कीपर), इकराम अलीखिल (विकेट कीपर), अब्दुल मलिक, रियाज़ हसन, दरवेश रसूली, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, राशिद खान, नांग्याल खारोटी, अल्लाह मोहम्मद गजनफर, फजल हक फारूकी, बिलाल सामी, नवीद जादरान और फरीद अहमद मलिक.

Read More
{}{}