trendingNow11895342
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में अदिति अशोक ने रचा इतिहास, अपने नाम दर्ज किया ये बड़ा रिकॉर्ड

Aditi Ashok Wins Silver: भारतीय गोल्फर अदिति अशोक ने इतिहास रच दिया है. वह एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला गोल्फर बन गई हैं.

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में अदिति अशोक ने रचा इतिहास, अपने नाम दर्ज किया ये बड़ा रिकॉर्ड
Stop
Mohid Khan|Updated: Oct 01, 2023, 11:58 AM IST

Aditi Ashok Wins Silver Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) के आठवें दिन भारत को पहला मेडल अदिति अशोक (Aditi Ashok) ने दिलाया है. भारतीय गोल्फर अदिति अशोक महिला गोल्फ स्पर्धा के आखिरी दिन अपनी लय बरकरार नहीं रखी सकी और 73 का निराशाजनक कार्ड खेलकर सिल्वर मेडल अपने नाम किया. इसी के साथ वह महिला गोल्फ में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला गोल्फर बन गई हैं.

एशियन गेम्स में अदिति अशोक ने रचा इतिहास

अदिति अशोक (Aditi Ashok) के पास तीसरे दौर के बाद तालिका में शीर्ष पर सात शॉट की बड़ी बढ़त थी. उन्होंने एक बर्डी के मुकाबले चार बोगी और एक डबल बोगी कर के इस बढ़त को गंवा दिया और दूसरे स्थान पर खिसक गई. इस पच्चीस साल की खिलाड़ी का कुल स्कोर 17 अंडर 271 रहा. थाईलैंड की अर्पिचया युबोल ने सप्ताह का सर्वश्रेष्ठ 64 का कार्ड खेल कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. कोरिया की ह्युनजो यू ने भी 65 का शानदार कार्ड खेलकर कांस्य पदक जीता.

गोल्फ में भारत का चौथा व्यक्तिगत मेडल

इस स्पर्धा में भाग ले रही भारत की दो अन्य महिलाएं प्राणवी उर्स (13वां स्थान)  और अवनी प्रशांत (संयुक्त 18वां स्थान) ने भी आखिरी दिन निराशा किया. प्राणवी ने 75 जबकि अवनी ने 76 का कार्ड खेला जिससे भारत टीम स्पर्धा में चौथे स्थान पर खिसककर पदक से चूक गई. अदिति गोल्ड मेडल से चूक गईं लेकिन दो बार की इस ओलंपिक खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. वह तोक्यो ओलंपिक में भी मामूली अंतर से पिछड़ कर चौथे स्थान पर रही थीं. यह गोल्फ में भारत का चौथा व्यक्तिगत पदक था. लक्ष्मण सिंह और शिव कपूर ने 1982 और 2002 सत्र में गोल्ड मेडल जीता था जबकि राजीव मेहता ने नयी दिल्ली (1982) में सिल्वर जीता था. लक्ष्मण, राजीव, ऋषि नारायण और अमित लूथरा की भारतीय टीम ने 1982 में गोल्ड मेडल जीता था. भारत ने दोहा और ग्वांगझू में 2006 और 2010 सत्र में टीम स्पर्धा का सिल्वर मेडल हासिल किया था.

Read More
{}{}