trendingNow11631386
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Cricket Records: 828 दिन तक लगातार '0' पर आउट होता रहा ये क्रिकेटर, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान!

Cricket Stats: किसी खिलाड़ी के साथ कितना बुरा हो सकता है कि वह मैदान पर उतरे लेकिन खाता खोले बगैर आउट हो जाए. ऐसा लगातार होता रहे. उसे टीम से बाहर कर दिया जाए. जब वह टीम में वापसी करे, तो भी वह 'जीरो' पर आउट हो जाए. ऐसे में कभी फॉर्म पर सवाल उठेंगे तो कभी खिलाड़ी के भाग्य को लेकर भी आप सोच में पड़ जाएंगे. ऐसा हुआ है एक क्रिकेटर के साथ, वो भी इंटरनेशनल लेवल पर. 

cricket record pakistan
Stop
Tarun Vats|Updated: Mar 29, 2023, 03:47 PM IST

Cricketer out on Duck: कोई खिलाड़ी अगर बार-बार फ्लॉप हो तो आप क्या ही कहेंगे. कभी फॉर्म पर सवाल उठेंगे तो कभी खिलाड़ी के भाग्य को लेकर भी सोच में पड़ जाएंगे. अगर कोई बल्लेबाज लगातार 828 दिन तक अपना खाता ही ना खोल पाए यानी इस दौरान जब भी मौका मिले तो 'जीरो' पर आउट होकर चलता बने, तो ये भी सोचने की बात होगी. ऐसा हुआ है एक इंटरनेशनल क्रिकेटर के साथ. 

पाकिस्तानी क्रिकेटर के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की टी20 फॉर्मेट में अफगानिस्तान ने हालत खराब कर दी. अफगानिस्तान ने यूएई में इस सीरीज के दूसरे टी20 मैच में उसे 7 विकेट से रौंद दिया. इसी के साथ अफगानिस्तान ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. पहला मैच अफगानिस्तान टीम ने 6 विकेट से जीता जबकि दूसरा मैच 7 विकेट से अपने नाम किया. यह किसी भी फॉर्मेट में अफगानिस्‍तान की पाकिस्‍तान पर पहली सीरीज जीत रही. इस बीच पाकिस्तान के एक क्रिकेटर के नाम खराब रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

लगातार 4 बार जीरो पर आउट

जिस बल्लेबाज का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के अब्दुल्ला शफीक है. अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में अब्दुल्ला शफीक टी20 इंटरनेशनल में लगातार चौथी बार खाता खोले बिना आउट हो गए. तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए अब्दुल्ला को फजलहक फारूकी ने पहली ही गेंद पर आउट कर दिया. इसके साथ ही शफीक टी20 के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए जो लगातार चौथी बार खाता खोले बिना आउट हो गए. सीरीज के पहले टी20 मैच में शफीक 2 गेंद खेलने के बाद खाता खोले बिना पवेलियन लौटे थे. 

2020 में किया था टी20 डेब्यू

पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने नवंबर 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था. 10 नवंबर 2020 को खेले गए उस मैच में शफीक ने नाबाद 41 रन बनाए थे. फिर उन्हें दिसंबर 2-2020 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 2 टी20 मैचों में मौका मिला लेकिन दोनों ही मैचों में जीरो पर आउट हो गए. अब टी20 टीम में वापसी के लिए अब्दुल्ला को 27 महीने यानी 828 दिन इंतजार करना पड़ा.

दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

अफगानिस्‍तान के खिलाफ टी20 सीरीज में शफीक को पाकिस्‍तान टीम में जगह मिली, लेकिन उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड हो गया. वह लगातार 4 टी20 मैचों में खाता खोले बिना आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. टी20 में कई बल्लेबाज लगातार 3 बार जीरो पर आउट हुए हैंं. इनमें इंग्लैंड के मोईन अली, न्यूजीलैंड के ल्यूक रोंची, पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज, श्रीलंका के दासुन शनाका और भारत के वॉशिंगटन सुंदर शामिल हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}