trendingNow12326735
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Watch: अभिषेक शर्मा को तूफानी बनाने में इस दिग्गज का हाथ, एक वीडियो कॉल ने खोल दिया सारा राज

Abhishek Sharma: IPL के मंच पर धमाल मचा चुके युवा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा इन दिनों खूब चर्चा में हैं. हालांकि, जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू मैच में उनके शून्य पर आउट होने के बाद आलोचनाएं भी हुईं, लेकिन अगले ही मैच में तूफानी शतक जड़कर उन्होंने अपनी काबिलियत साबित कर दी. 

Watch: अभिषेक शर्मा को तूफानी बनाने में इस दिग्गज का हाथ, एक वीडियो कॉल ने खोल दिया सारा राज
Stop
Tarun Verma |Updated: Jul 08, 2024, 01:35 PM IST

Abhishek Sharma: IPL के मंच पर धमाल मचा चुके युवा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा इन दिनों खूब चर्चा में हैं. हालांकि, जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू मैच में उनके शून्य पर आउट होने के बाद आलोचनाएं भी हुईं, लेकिन अगले ही मैच में तूफानी शतक जड़कर उन्होंने अपनी काबिलियत साबित कर दी. अभिषेक शर्मा की शतकीय पारी को देखकर भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी उनकी तारीफ में कसीदे पढ़े. शनिवार को अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में कोई रन नहीं बना पाने के बाद अभिषेक ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 46 गेंदों में शतक जड़ दिया.

अभिषेक शर्मा ने 46 गेंदों में शतक जड़ा

अभिषेक शर्मा (100 रन) के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने नाबाद 77 रन बनाए. जबकि रिंकू सिंह ने 22 गेंदों पर नाबाद 48 रनों की पारी खेली, जिससे भारत ने 20 ओवर में 234/2 का विशाल स्कोर बनाया. जिम्बाब्वे को 134 रनों पर समेटने के बाद भारत ने 100 रनों से यह मुकाबला अपने नाम किया. आवेश खान और मुकेश कुमार ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि रवि बिश्नोई ने दो विकेट लिए.

अभिषेक ने युवराज को किया वीडियो कॉल

प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए अभिषेक ने अपने परिवार और युवराज सिंह को वीडियो कॉल किया. युवराज सिंह उनके प्रदर्शन से खुश थे और उन्होंने इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई दी. युवराज सिंह ने यह भी कहा कि यह तो बस शुरुआत है. अभी और भी बहुत कुछ बाकी है. अभिषेक के साथ वीडियो कॉल पर युवराज ने कहा, 'बहुत बढ़िया, बहुत गर्व है. आप इसके हकदार थे. अभी और भी बहुत कुछ होना बाकी है, यह तो बस शुरुआत है.'

वीडियो कॉल ने खोल दिया सारा राज

अभिषेक शर्मा भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करते हुए खाता नहीं खोल पाए थे. जिम्बाब्वे ने यह मैच 13 रन से जीता. अभिषेक शर्मा ने हालांकि शानदार वापसी करके दूसरे मैच में 47 गेंद पर 100 रन बनाए, जिससे भारत यह मैच 100 रन से जीतने में सफल रहा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें अभिषेक ने कहा,‘मैंने कल (शनिवार) को उनसे (युवराज) बात की और मैं नहीं जानता कि जब मैं शून्य पर आउट हुआ तो वह क्यों बहुत खुश थे. उन्होंने कहा कि यह अच्छी शुरुआत है, लेकिन अब वह मेरे परिवार की तरह खुश होंगे और उन्हें मुझ पर गर्व होगा.’

युवराज ने अभिषेक के टैलेंट को निखारा

अभिषेक ने न सिर्फ क्रिकेट मैदान पर उनका टैलेंट निखारने बल्कि मैदान के बाहर भी उनका समर्थन करने के लिए भारत की 2011 की वर्ल्ड कप की जीत के नायक युवराज का आभार व्यक्त किया. अभिषेक ने कहा,‘मैं आज जो भी हूं उसमें उनकी काफी अहम भूमिका रही है. उन्होंने मुझे यहां तक पहुंचाने में कड़ी मेहनत की. उन्होंने न सिर्फ क्रिकेट मैदान पर मेरा टैलेंट निखारा बल्कि मैदान के बाहर की जिंदगी में भी मेरी मदद की.’ रविवार को खेले गए मैच के बाद अभिषेक ने युवराज से बात की और वह इस युवा बल्लेबाज के प्रदर्शन से काफी खुश थे.

Read More
{}{}