Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM : डेब्यू मैच में 'डक' आउट हुए अभिषेक शर्मा, फैंस ने धोनी से कर दी तुलना, बोले - इतिहास रचेगा...

Abhishek Sharma : आईपीएल में बल्ले से तबाही मचाने वाले अभिषेक शर्मा का बल्ला डेब्यू मैच में 1 रन नहीं बना सका. जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में वह 4 गेंदें खेलकर डक आउट हुए. इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें महेंद्र सिंह धोनी से कम्पेयर करने लगे.

IND vs ZIM : डेब्यू मैच में 'डक' आउट हुए अभिषेक शर्मा, फैंस ने धोनी से कर दी तुलना, बोले - इतिहास रचेगा...
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 06, 2024, 07:50 PM IST

Abhishek Sharma Debut vs Zimbabwe : जिम्बाब्वे और भारत के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में हुआ. इस मैच में अभिषेक शर्मा. रियान पराग और ध्रुव जुरेल को डेब्यू करने का मौका मिला. शुभमन गिल के टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने के फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए जिम्बाब्वे को 115 रन पर ही रोक दिया. लेकिन रन चेज करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. डेब्यू मैच में अभिषेक शर्मा सिर्फ 4 गेंदे ही खेल सके और बिना खाता खोले ही चलते बने. डक आउट होने के बाद फैंस अभिषेक शर्मा की तुलना दिग्गज धोनी से करने लगे.

खाता भी नहीं खोल सके अभिषेक

आईपीएल में बल्ले से तबाही मचाने वाले 23 साल के विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा अपने पहले ही इंटरनेशनल मैच में फ्लॉप रहे. जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच में अभिषेक कप्तान शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने उतरे और सिर्फ चार गेंदें खेलकर आउट हो गए. वह खाता भी नहीं खोल सके. बता दें कि आईपीएल 2024 में इस बल्लेबाज ने 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए थे. इसी प्रदर्शन के दम पर उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में जगह मिली. अब डेब्यू मैच में  अभिषेक के जीरो पर आउट के बाद फैंस ने उनकी तुलना एमएस धोनी से कर दी.

धोनी से हुई तुलना

सोशल मीडिया पर फैंस ने अभिषेक शर्मा की तुलना दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी से कर दी. बता दें कि धोनी ने भारत के लिए पहला इंटरनेशनल मैच वनडे फॉर्मेट में खेला था. बांग्लादेश के खिलाफ 23 दिसंबर 2004 को हुए इस मैच में वह बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए थे.

रियान-जुरेल का भी नहीं चला बल्ला

अभिषेक शर्मा के अलावा डेब्यू मैच खेल रहे रियान पराग और ध्रुव जुरेल के बल्ले से भी रन नहीं निकले। पराग 2 रन बनाकर चलते बने. वहीं, जुरेल 14 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हुए. रियान पराग आईपीएल 2024 में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 500 से ज्यादा रन इस टूर्नामेंट में बनाए थे.

{}{}