trendingNow11909461
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK: बाबर का है खौफ? अब इस युवा पाक बल्लेबाज से भी खतरा, भारत के खिलाफ मैच से पहले शतक ठोक रचा इतिहास

World Cup 2023: टीम इंडिया को आज अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुकाबला खेलना है. इसके बाद भारत का मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

IND vs PAK: बाबर का है खौफ? अब इस युवा पाक बल्लेबाज से भी खतरा, भारत के खिलाफ मैच से पहले शतक ठोक रचा इतिहास
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Oct 11, 2023, 07:04 AM IST

SL vs PAK: भारत ने वर्ल्ड का बेहतरीन आगाज किया है. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीत का स्वाद चखा. आज टीम का मैच अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. इसके बाद भारतीय टीम 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद में महामुकाबला होगा. इससे पहले ही पाकिस्तान के एक बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप में ऐतिहासिक पारी खेलकर सबको चौंका दिया है.

इस खिलाड़ी ने सबको चौंकाया!

भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले पाकिस्तान के एक बल्लेबाज ने सरप्राइज दे दिया है. एक तरफ भारतीय टीम पाक के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम से निपटने की तैयारी में लगेगी. इस बीच पाक के 23 साल के ओपनर अब्दुल्ला शफीक ने ऐतिहासिक शतक ठोक सबको चौंका दिया है. श्रीलंका के खिलाफ इस बल्लेबाज ने मात्र 97 गेंदों का सामना करते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में शतक ठोक दिया. वर्ल्ड कप के अपने पहली ही मैच में उन्होंने इस पारी से सबको अपने मुरीद बना लिया है. खास बात यह रही कि जिस समय वह क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आए थे पकिस्तान टीम मुश्किल में थी. बाबर आजम को मिलाकर दो बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. ऐसे में उन्होंने रिजवान के साथ पारी को आगे बढ़ाया और क्या बेहतरीन अंदाज में शतक ठोका यह पूरी दुनिया ने देखा.

भारत के लिए बन सकता है खतरा!

बता दें कि अब्दुल्ला शफीक की यह पारी भारत के लिए चेतावनी है. अहमदाबाद में होने वाले हाई-वोल्टेज मुकाबले में पाक का ये बल्लेबाज तबाही मचा सकता है. श्रीलंका एक खिलाफ शफीक ने 103 बॉल खेलकर 112 रन बनाए और पाकिस्तान टीम के लिए जीत की नींव रखी. उनकी इस पारी में 10 चौके और 3 छक्के जड़े. ऐसे में भारतीय टीम को सिर्फ बाबर-रिजवान के बारे में नहीं सोच सकती. उन्हें इस खतरनाक बल्लेबाज से भी संभलकर रहने की जरूरत है.

पाक की लगातार दूसरी जीत

पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप 2023 की लगातर दूसरी जीत दर्ज कर ली है. पहले नीदरलैंड और कल हुए हाई-स्कोरिंग मैच में श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली. 345 रनों के बड़े टारगेट का पीछा करते हुए पकिस्तान की शुरुआत खराब लेकिन अब्दुल्ला शफीक और मोहम्मद रिजवान ने श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया. रिजवान ने अंत तक टिककर पाकिस्तान को मैच जिताया. रिजवान ने 121 गेंदों का सामना करते हुए 131 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस पारी में 8 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इस बड़ी जीत के पाक टीम अंकतालिका में 4 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है.

Read More
{}{}