trendingNow11860050
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup की Playing 11 में साथ खेल सकते हैं राहुल-ईशान, इस स्टार क्रिकेटर की देनी होगी कुर्बानी

Team India News: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को जो सबसे बड़ी मुश्किल आने वाली है, वो यह है कि प्लेइंग इलेवन के लिए केएल राहुल और ईशान किशन में से किस एक को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना जाए. वर्ल्ड कप 2023 के दौरान टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल और ईशान किशन में से कोई एक ही विकेटकीपर बल्लेबाज खेल पाएगा.

World Cup की Playing 11 में साथ खेल सकते हैं राहुल-ईशान, इस स्टार क्रिकेटर की देनी होगी कुर्बानी
Stop
Tarun Verma |Updated: Sep 07, 2023, 03:51 PM IST

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को जो सबसे बड़ी मुश्किल आने वाली है, वो यह है कि प्लेइंग इलेवन के लिए केएल राहुल और ईशान किशन में से किस एक को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना जाए. वर्ल्ड कप 2023 के दौरान टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल और ईशान किशन में से कोई एक ही विकेटकीपर बल्लेबाज खेल पाएगा, क्योंकि टॉप ऑर्डर में पहले से ही रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या की जगह बुक है.

राहुल-ईशान को साथ खिला सकती है टीम इंडिया

हालांकि टीम इंडिया के पास एक तरीका है, जिससे केएल राहुल और ईशान किशन दोनों ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं. बिना किसी दिक्कत के ईशान किशन विकेटकीपर का रोल भी निभा लेंगे और केएल राहुल भी आराम से अपने फिनिशर की भूमिका का लुफ्त उठाएंगे, लेकिन उसके लिए टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में एक स्टार क्रिकेटर की कुर्बानी देनी होगी.   

इस स्टार क्रिकेटर की देनी होगी कुर्बानी

वर्ल्ड कप 2023 में तय प्लान के मुताबिक टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि प्लेइंग इलेवन में बाकी के खिलाड़ी कौन से होंगे. ऐसी सूरत में केएल राहुल का नंबर 6 पर और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का नंबर 7 पर उतरना सही रहेगा. 

ये फॉर्मूला बेहतर साबित होगा

टीम इंडिया इसके बाद नंबर 8 पर स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और नंबर 9 पर चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को रख सकती है. तेज गेंदबाजों में टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज को उतार सकती है. हार्दिक पांड्या को ऐसे में टीम इंडिया के लिए तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभानी होगी. ऐसे में शार्दुल ठाकुर को कुर्बानी देनी होगी और उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ेगा 

टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश कर सकते हैं

तो इस तरह प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल और ईशान किशन दोनों ही घातक बल्लेबाजों के लिए जगह बन गई. केएल राहुल नंबर 6 पर बल्लेबाजी से धूम मचा सकते हैं. वहीं, ईशान किशन नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए नाजुक मौकों पर टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश कर सकते हैं, जैसे किसी समय में महेंद्र सिंह धोनी किया करते थे. ये फॉर्मूला हिट साबित हो गया तो फिर भारत को वर्ल्ड कप 2023 जीतने से कोई नहीं रोक सकता है.

Read More
{}{}