trendingNow11904926
Hindi News >>खेल-खिलाड़ी
Advertisement

Cricket Conclave: गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को जमकर सराहा, तारीफ में कह दी ये बड़ी बात

Cricket Show: ICC क्रिकेट वर्ल्ड 2023 के आगाज के साथ ही क्रिकेटर्स की पुरानी यादें भी ताजा हो गई हैं. ज़ी न्यूज के क्रिकेट कॉन्क्लेव में भारत और अन्य देश के दिग्गज क्रिकेटर्स वर्ल्ड कप की पुरानी यादों को साझा कर रहे हैं.

Cricket Conclave: गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को जमकर सराहा, तारीफ में कह दी ये बड़ी बात
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Oct 07, 2023, 07:54 PM IST

ICC Cricket World Cup 2023 Cricket Conclave: ICC क्रिकेट वर्ल्ड 2023 के आगाज के साथ ही क्रिकेटर्स की पुरानी यादें भी ताजा हो गई हैं. ज़ी न्यूज के क्रिकेट कॉन्क्लेव में भारत और अन्य देश के दिग्गज क्रिकेटर्स वर्ल्ड कप की पुरानी यादों को साझा कर रहे हैं. ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस के चहेते गौतम गंभीर ने भी 2011 के वर्ल्ड कप की यादों को हमारे साथ साझा किया है.

2011 के क्रिकेट वर्ल्ड कप का जिक्र करते हुए गौतम गंभीर ने मोहाली में खेले गए सेमीफाइल मैच को याद किया. इस मैच में भारत और पाकिस्तान आमने सामने थे. गौतम गंभीर ने कहा कि उस मैच में भारत के सामने पाकिस्तान की टीम मजबूत लग रही थी. इसी दौरान उन्होंने कहा कि अब्दुल रजाक तब बहुत अच्छा खेल रहे थे. रजाक हर ओवर में 10 रन बनाने का माद्दा रखते थे.

लेकिन तब भारतीय गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की टीम 260 के टारगेट को छू नहीं पाई थी और भारत ने यह मैच 29 रन से जीतकर फाइनल में पहुंचा था. गौतम गंभीर ने कहा कि ऐसी स्थिति में स्किल काम नहीं आती, काम आता है तो आपकी मजबूत सोच और दृढ़ संकल्प. 

बताते चलें कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम विश्व कप के लिए काफी उत्साहित है. भारत ने हाल ही में रिकॉर्ड आठवीं बार एशिया कप खिताब जीतने के बाद कंगारुओं को तीन मैचों की श्रृंखला में 2-1 से हराया. बता दें कि भारत (IND) और ऑस्ट्रेलिया (AUS) 8 अक्टूबर को ICC क्रिकेट वर्ल्ड 2023 के पांचवें मैच में आमने-सामने होंगे. हाई-वोल्टेज मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

Read More
{}{}