Hindi News >>accessories-store

कौन सा वाई फाई एक्सटेंडर लगाना बेस्ट रहेगा?

अक्सर घर या ऑफिस में वाई-फाई की इंटरनेट स्पीड कम हो जाती है, ऐसे में वाई-फाई एक्सटेंडर का उपयोग करके स्पीड को बढ़ाया जा सकता है.

कौन सा वाई फाई एक्सटेंडर लगाना बेस्ट रहेगा?
Stop
Updated: Sep 12, 2024, 04:44 PM IST

आज कल लाइफ इंटरनेट के बिना अधूरी सी है. यह अब हरेक की जरूरत है. हालांकि कई बार घर में लगे वाई-फाई डिवाइस का सिग्नल कमजोर होता है, जिससे वाई-फाई की इंटरनेट स्पीड कम हो जाती है. इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन वाई-फाई एक्सटेंडर हो सकता है. यह ऐसी डिवाइस है जो आपके राउटर के वायरलेस सिग्नल रेंज को बढ़ाता है.
वाईफाई एक्सटेंडर का काम वाई-फाई नेटवर्क की रेंज और कवरेज को बढ़ाना है. यह सबसे ज्यादा वहां यूजफुल है जहां वाई-फाई सिग्नल कमजोर हैं या ना के बराबर है. अगर आप किसी एक कमरे में वाई-फाई की स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो वाई-फाई एक्सेटेंडर बेहतर ऑप्शन है. हम आपके लिए ऐसे ही वाई-फाई एक्सटेंडर की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनका यूज करके आप बेहतर इंटरनेट स्पीड पा सकते हैं.

TP-Link AX3000 MeshWi-Fi 6 Extender (RE715X) 

Order Now

डुअल-बैंड वाई-फाई 6 रेंज एक्सटेंडर RE715X को इंस्टॉल करने के में सिर्फ कुछ ही मिनट का समय लगता हैं. यह किसी भी वाई-फाई 6 राउटर के साथ काम करता है. इसका उपयोग किसी परफेक्ट TP-Link राउटर के साथ मिलकर नेटवर्क बढ़ाने में मदद करता है.

TP-Link RE600XAX1800 Wi-Fi6 Range Extender 

Order Now

अगर आप अपने वाई-फाई डिवाइस का सिग्नल को बढ़ाने के लिए सस्ता तरीका तलाश कर रहे हैं तो RE600X बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.  इसका उपयोग अलग कंप्यूटर नेटवर्क के अलावा वाई-फाई नेटवर्क के लिए किया जाता है, जैसे कि कई TP-Link डिवाइस कर सकते हैं. यह खास रूप से उपयुक्त ऑप्शन है अगर आपके पास TP-Link राउटर है.

TP-LinkAC1750Wi-FiRange Extender (RE450) 

Order Now

भले ही इसमें वाई-फाई की 6 टेक्नोलॉजी नहीं दी गई है, लेकिन TP-Link RE450 कम कीमत पर बेहतरीन परफॉरमेंस देता है. यह हाई-स्पीड वाई-फाई की सुविधा देता है. घर के किसी कोने पर बैठकर इसकी हाई स्पीड की सुविधा देता है और इसे सेट करना काफी आसान है. एक्सटेंडर आपकी WiFi स्पीड को बढ़ाने में मदद करता है और बढ़ी हुई स्केलेबिलिटी प्रदान करता है. 

LinksysRE7000Max-StreamAC1900+ Wi-FiRange Extender 

Order Now

अक्सर ऐसा होता है कि आपके एक ही घर में किसी कमरे में वाई-फाई सिग्नल अच्छा होता है तो किसी कमरे में रुक-रुक कर चलता है. इस प्रकार के स्थिति में LinksysRE7000 उपयोगी हो सकता है. 

NetgearAX1800 Wi-Fi 6Mesh Extender

Order Now

अगर आपके राउटर को आपके घर के कुछ जगह में पर्याप्त वाई-फाई कनेक्शन करने में समस्या हो रही है तो NetgearEAX15 आपके लिए बेस्ट हो सकता है. यह डिवाइस आपके मौजूदा वाई-फाई नेटवर्क की रेंज और कवरेज को बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है. यह वाई-फाई 6 तकनीक का उपयोग करता है, जो हाई स्पीड, कैपेसिटी, और कनेक्टिविटी देता है.

वाईफाई एक्सटेंडर्स कैसे काम करते हैं?

वाईफाई एक्सटेंडर लगे वाईफाई नेटवर्क के सिग्नल को रिसीव करता है. इसे राउटर और उस क्षेत्र के बीच रखा जाता है जहां सिग्नल कमजोर होता है. इसके बाद आपके राउटर से आने वाले वाई-फाई सिग्रल को एक्सटेंडर ऊपर उठाता है, जिससे आपके घर का इंटरनेट तेजी से चलने लगता है. 

डिस्क्लेमर: यह एक स्पॉन्सर्ड आर्टिकल है. यह आर्टिकल पेड पब्लिकेशन है और इसमें IDPL की कोई पत्रकारिता/संपादकीय संबंधी कोई भागीदारी नहीं है. इसे लेकर IDPL किसी भी तरह की जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

{}{}