trendingNow11242325
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Weekly Numerology Predictions: इन खास लोगों को इस हफ्ते मिलेगा खूब सारा पैसा! अंक राशिफल से जानें कितने लकी हैं आप

Weekly Number Horoscope: जुलाई का यह सप्‍ताह कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोगों के लिए शानदार होने जा रहा है. उन्‍हें यह सप्‍ताह पैसा भी देगा और तरक्‍की भी देगा. 

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 04, 2022, 10:47 AM IST

Weekly Numerology Predictions 4 to 10 July 2022: अंक राशिफल जन्‍म तारीख के जोड़ से निकले मूलांक के आधार पर निकाला जाता है. अंक ज्‍योतिष में मूलांक 1 से मूलांक 9 तक के हर जातक के स्‍वभाव-व्‍यवहार, भविष्‍य बताया जाता है. साप्‍ताहिक अंक राशिफल की बात करें तो यह सप्‍ताह मूलांक 1, मूलांक 2 और मूलांक 6 के जातकों के लिए काफी अच्‍छा रहने वाला है. वहीं कुछ लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है. आइए महर्षि कपि गुरुकुल के संस्थापक ज्योतिषाचार्य आलोक अवस्थी 'वेदाश्वपति' से जानते हैं कि अगला सप्ताह सभी मूलांक के जातकों के लिए कैसा रहेगा.

मूलांक 1 (Mulank 1) : इस सप्ताह सहकर्मियों के सहयोग से व्यवसाय में विशेष लाभ प्राप्त करेंगे तो वहीं यदि नौकरीपेशा हैं तो मानदेय में उन्नति की संभावना बनेगी. यात्रा अथवा विदेशी व्यक्ति से धन-लाभ प्राप्त करेंगे. वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा परन्तु माता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें.
शुभ रंग : लाल, शुभ अंक : 23

मूलांक 2 (Mulank 2) :  इस सप्ताह आर्थिक मामलों में भाग्य का साथ प्राप्त करेंगे. आपके पूर्व प्रयासों का लाभ आपको प्राप्त होगा. वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा परन्तु संतान को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे. किसी यंत्र को चलाते हुए या बिजली का कार्य करते हुए सावधान रहें.
शुभ रंग : नेवी ब्लू, शुभ अंक : 6

मूलांक 3 (Mulank 3) :  कार्यक्षेत्र में छिपे शत्रु परेशान करेंगे. आर्थिक रूप से उन्नति के योग बन रहे हैं. वैवाहिक जीवन में दूरी के कारण बार-बार नकारात्मक विचार आएंगे. इस सप्ताह आपकी योजनाएं अंतिम समय पर लंबित होती दिख रही हैं. कफ-जनित रोग परेशान करेंगे सावधान रहें.
शुभ रंग : हल्का बैंगनी   शुभ अंक :  7

मूलांक 4 (Mulank 4) : इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में अच्छा धन-लाभ प्राप्त करेंगे. वैवाहिक जीवन में आनंद अनुभव करेंगे परन्तु माता की समस्याओं के कारण आप चिंतित रहेंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो इस सप्ताह कोई आनंददायक समाचार प्राप्त करने वाले हैं. पेट के रोग के कारण परेशान रहेंगे.
शुभ रंग : केसरिया, शुभ अंक : 5

मूलांक 5 (Mulank 5) :  इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे, परन्तु किसी सहकर्मी के व्यवहार से तनाव होगा. यात्रा का योग बन रहा है. संतान से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. रक्तचाप और पेट के रोग को हल्के में न ले.
शुभ रंग : खाकी /भूरा, शुभ अंक : 9

मूलांक 6 (Mulank 6) :  इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में कोई विशेष शुभ समाचार प्राप्त होगा. व्यापारिक यात्राओं के द्वारा अथवा विदेश से भी शुभ समाचार प्राप्त करेंगे जिससे मन प्रसन्न रहेगा. परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत होगा परन्तु किसी भी प्रकार का निवेश करने अथवा आर्थिक निर्णय लेने से पहले विचार करना उचित होगा.
शुभ रंग : गुलाबी,  शुभ अंक :  1

मूलांक 7 (Mulank 7) :  मन ऊब जाने से कार्यों को बीच में छोड़ देंगे. जीवनसाथी से किसी गूढ़ विषय पर चर्चा होगी, अपने शब्दों पर ध्यान दें. पेट खराब होने के कारण डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है. किसी ज्ञानी पुण्यात्मा से जुड़कर अपनी वर्षों पुराने रोग से मुक्ति पाएंगे.
शुभ रंग : लाल, शुभ अंक : 6

मूलांक 8 (Mulank 8) :  इस सप्ताह किसी विशेष व्यक्ति से भेंट मन को उत्साहित करेगी. कार्यक्षेत्र में कार्यों को समय से पूर्ण न करने के कारण उच्चाधिकारियों से खरी-खोटी सुनने को मिलेगी. सप्ताह के अंत में परिवार में स्वास्थ्य समस्याओं के कारण भागदौड़ रहेगी.
शुभ रंग : ग्रे, शुभ अंक : 2

मूलांक 9 (Mulank 9) : इस सप्ताह कार्यों में सामान्य से अधिक संघर्ष करना पड़ेगा. प्रेम संबंधों में धीमी गति से बढ़ें तो सफलता प्राप्त करेंगे. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें. वाहन से दुर्घटना होने अथवा चोरी होने की संभावना है, सावधान रहें.
शुभ रंग : सफेद  शुभ अंक : 1

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 
Read More
{}{}