trendingNow11309744
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Vastu Tips For Roti: रोटी बनाते समय की गई ये गलतियां कर देती है बर्बाद, पैसे-पैसे को तरस जाता है व्यक्ति!

Roti Vastu Tips: घर में अचानक से कई चीजें ऐसी होने लगती हैं, जो व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को बिगाड़ कर रख देती हैं. व्यक्ति की धन संबंधी समस्याएं होने लगती हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है, तो वास्तु के कुछ निमयों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 19, 2022, 05:12 PM IST

Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र में घर के हर एक कोने को लेकर कुछ जरूरी नियम बताए गए हैं. वहीं, वास्तु में घर के किचन से संबंधित भी कई  बातें बताई गई हैं. अगर इन बातों का ध्यान न रखा जाए,तो व्यक्ति की घर की बरकत चली जाती है. सुख-शांति खो जाती है. कहते हैं कि किचन में किसी प्रकार का वास्तु दोष परिवार के सदस्यों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालता है. 

वास्तु में रोटी बनाने को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं. परिवार के छोटे हो जाने से आजकर गिनकार रोटियां बनाई जाने लगी हैं. हालांकि, धन और सेहत के हिसाब से काफी हद तक सही भी है. लेकिन वास्तु शास्त्र में ऐसा करना गलत माना गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि रोटी संबंधित यह गलतियां करने से ग्रहों की स्थिति खराब होती है. घर की सुख-शांति, समृद्धि और परिवार के सदस्यों की सेहत खराब हो जाती है. ऐसे में इन वास्तु नियमों का ख्याल रखना बेहद जरूरी है. 

हमेशा ज्यादा बनाएं रोटियां

वास्तु जानकारों का कहना है कि जब भी आप रोटी बनाते हैं, तो गिनकर न बनाएं बल्कि हमेशा 4-5 रोटियां ज्यादा ही बनानी चाहिए. ज्योतिष शास्त्र नें पहली रोटी गाय को और आखिरी रोटी कुत्ते को खिलाना शुभ माना गया है. 

गेस्ट के लिए भी बनाएं रोटी

वास्तु के अनुसार रोटी बनाते समय इस बात का ध्यान रखें कि रोटी हमेशा मेहमानों के लिए भी बनाएं. 2 रोटी हमेशा ज्यादा बनाएं. घर आए मेहमान भगवान के समान होते हैं और भगवान को खाना खिला कर ही भेजते हैं. ऐसे में दो रोटी हमेशा ज्यादा बनाएं. ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा की कृपा बनी रहती है. साथ ही, घर में बरकत होती है. अगर कोई मेहमान घर नहीं आता, तो ये रोटी कुत्ते, बिल्ली या फिर पक्षियों को खिला दें. 

बासी आटे का संबंध है राहु से  

वास्तु के अनुसार कभी भी बासी आटे की रोटियां नहीं खानी चाहिए. कहते हैं कि इस आटे से बनी रोटी पारिवारिक कलेश का कारण बनता है. इसमें कई तरह के बैक्टीरिया उत्पन्न होते हैं. साथ ही, बासी रोटी का संबंध राहु से होता है. इसलिए ये रोटियां कुत्ते को दी जा सकती हैं. साथ ही. ताजे आटे से बनी रोटी मंगल ग्रह को मजबूत बनाती हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

अपनी तस्वीर के साथ अपने प्रियजनों को दीजिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ
 

Read More
{}{}