trendingNow11212242
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Plant For Money: इस पौधे को कहते हैं 'पैसों का चुंबक', मनी प्लांट से कई गुना ज्यादा तेज दिखाता है असर

Money Tree: वास्तु शास्त्र में बहुत से ऐसे पौधों का जिक्र किया गया है, जिन्हें लगाने से घर में धन आगमन के रास्ते खुल जाते हैं. मनी प्लांट के साथ-साथ एक और पौधा है, जिसे लगाते ही व्यक्ति के दिन बदल जाते हैं. आइए जानें इस पौधे के बारे में. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 08, 2022, 12:55 PM IST

Crassula Plant Vastu Tips: वास्तु शास्त्र घर में नकारात्मक ऊर्जा का नाश कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ाने का काम करता है. वास्तु में कई ऐसे पौधे बताए गए हैं, जिन्हें घर में लगाने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ता है. अक्सर लोगों को मनी प्लांट लगाते देखा है. या फिर मनी प्लांट लगाने के नियमों के बारे में बात करे सुना होगा. लेकिन वास्तु के अनुसार क्रासुला प्लांट मनी प्लांट से भी ज्यादा तेज असर दिखाता है. आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रासुला के फायदे और सही दिशा के बारे में. 

वास्तु के अनुसार जानें क्रासुला का पौधा कहां रखें

बहुत शुभ है क्रासुला का पौधा

 

ये भी पढ़ें- Budh Gochar Laabh: 2 जुलाई तक पैसों में खेलेंगे इन 3 राशियों के जातक, बुध ग्रह के गोचर की होगी चांदी, क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल?

 

वास्तु शास्त्र में क्रासुला का पौधा बहुत शुभ माना गया है. ये पौधा बेहद लाभकारी सिद्ध होता है. ऐसा माना जाता है कि इसे घर में लगाने से व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं खत्म हो जाती हैं. साथ ही, धन के नए रास्तु खुलते हैं. व्यक्ति के हाथ में धन ही धन होता है. वास्तु के अनुसार इसे धन के पौधे के नाम से भी जाना जाता है. लेकिन इसे सही दिशा में लगाना जरूरी है. 

फेंगशुई में भी है लाभकारी

फेंगशुई में भी क्रासुला का पौधा बहुत लाभकारी माना गया है. इसे घर में लगाने से जहां धन का आकर्षण बढ़ात है. वहीं, सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. अगर आपके पास पैसा है, लेकिन पैसा टिकता नहीं है, तो भी क्रासुला का पौधा लगा सकते हैं. जल्द ही लाभ होगा. 

ये भी पढ़ें- Pleased Lord Ganesh: गणपति की कृपा से हर कार्य में मिलती रहेगी सफलता, बस घर में ले आए ये एक छोटी-सी चीज

 

इन नामों से जानते हैं

क्रासुला के पौधे को इंग्लिश में मनी ट्री के नाम से भी जाना जाता है. साथ ही, इसे फ्रेंडशिप ट्री, लकी प्लांट, जेड प्लांट और मनी प्लांट के नाम से भी जानते हैं. वहीं, इसे कुबेराशी प्लांट और पैसों का चुंबक भी कहा जाता है. इसके नाम से ही इसकी खासियत का पता लग जाता है. देखने में ये पौधा बहुत छोटा होता है. पत्तियां छोटी और फैलावदार होती हैं.

इस दिशा में लगाएं क्रासुला

वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रासुला के पौधे को प्रवेश द्वार के दाहिनी तरफ रखें. जहां सूर्य की रोशन इसके ऊपर पड़े. बता दें कि इस पौधे को ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं होती. हफ्ते में 2-3 बार पानी देना ही काफी होता है. 

क्रासुला के पौधे के फायदे

क्रासुला का पौधा घर में से नकारात्मक ऊर्जा का नाश करता है. और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाता है. क्रासुला का पौधा व्यक्ति के आर्थिक  समस्याओं को खत्न कर पैसों की बरसात कर देता है. इससे धन आगमन के नए रास्ते खुलते हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

Read More
{}{}