trendingNow12020046
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Vastu Upay: फोन के वॉलपेपर पर भूलकर भी न लगाएं ऐसी तस्वीरें, वरना बुरे दिन होंगे शुरु

Vastu Upay: वास्तु शास्त्र में तस्वीरों से संबंधित नियमों का वर्णन किया गया है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरों के बारे में बताएंगे जिनको अगर आप अपने फोन के वॉलपेपर पर लगाते हैं तो इससे वास्तु दोष बढ़ने लगता है जिससे जीवन मुश्किलों से भर जाएगा. चलिए जानते हैं कौन सी पिक्चर लगाने से लगता है वास्तु दोष.

Vastu Upay: फोन के वॉलपेपर पर भूलकर भी न लगाएं ऐसी तस्वीरें, वरना बुरे दिन होंगे शुरु
Stop
Pooja Attri|Updated: Dec 20, 2023, 02:04 PM IST

Vastu Upay In Hindi: वास्तु शास्त्र की हिंदू धर्म में बहुत महत्ता है. अगर आप वास्तु के नियमों का पालन करते हैं तो घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. लेकिन अगर आप इन नियमों की अनदेखी करते हैं तो इससे आपको जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इससे परिवार में कलह और आर्थिक तंगी बढ़ने लगती है. वास्तु शास्त्र में तस्वीरों से संबंधित नियमों का वर्णन किया गया है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरों के बारे में बताएंगे जिनको अगर आप अपने फोन के वॉलपेपर पर लगाते हैं तो इससे वास्तु दोष बढ़ने लगता है जिससे जीवन मुश्किलों से भर जाएगा. चलिए जानते हैं कौन सी पिक्चर लगाने से लगता है वास्तु दोष.

हिंसक जानवर की तस्वीर
अगर आप अपने फोन के वॉलपेपर में किसी हिंसक जानवर की तस्वीर लगाते हैं तो इससे इंसान की सोच हिंसक होने लगती है जिससे घर में क्लेश और दुख की स्थिति पैदा हो जाती है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप फोन के वॉलपेपर पर हिंसक जानवरों की तस्वीर न लगाएं. 

भूत-प्रेत की तस्वीर
कई लोग फोन के वॉलपेपर में भूत-प्रेत की तस्वीर लगा लेते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसा करना बेहद अशुभ होता है. इससे इंसान के अंदर नकारात्मकता का प्रवाह होने लगता है जिससे घर के माहौल पर भी इसका असर पड़ने लगता है. इसलिए बेहतर होगा कि आप ऐसी तस्वीरें फोन के वॉलपेपर पर न लगाएं. 

युद्ध की तस्वीर
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप अपने फोन के वॉलपेपर पर युद्ध की तस्वीर लगाते हैं तो इससे परिवार के सदस्यों के बीच झगड़े और क्लेश की स्थिति बनी रहती है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप गलती से भी युद्ध की तस्वीरें फोन के वॉलपेपर पर न लगाएं.

ताजमहल की तस्वीर 
वैसे तो ताजमहल सात अजूबों में से एक है जोकि देखने में बेहद खूबसूरत है. इसलिए कई लोग ताजमहल को अपने फोन के वॉलपेपर पर लगा देते हैं. लेकिन ताजमहल एक कब्र है इसलिए वास्तु शास्त्र के मुताबिक कब्र की तस्वीर फोन पर लगाने से घर और मन में नेगेटिविटी बढ़ने लगती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}