trendingNow11429878
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Vastu Tips For Money: कम वक्त में बनना चाहते हैं अमीर? अपने घर पर रोजाना कर लें ये 5 काम, जिंदगीभर पैसों से भरी रहेगी जेब

How to Become Rich: अगर आप कम वक्त में अमीर बनना चाहते हैं तो अपने घर पर ये 5 काम रोजाना शुरू कर दें. थोड़े वक्त में आपको असर खुद दिखना शुरू हो जाएगा और मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसने लगेगी.

Vastu Tips For Money: कम वक्त में बनना चाहते हैं अमीर? अपने घर पर रोजाना कर लें ये 5 काम, जिंदगीभर पैसों से भरी रहेगी जेब
Stop
Devinder Kumar|Updated: Nov 07, 2022, 05:22 PM IST

Astro Tips For Money: जिंदगी में हर मनुष्य चाहता है कि उसके पास खूब धन-दौलत हो, उसकी सेहत सबसे अच्छी हो. उसके घर में किसी चीज की कमी न हो और समाज में उसका खूब मान-सम्मान हो लेकिन ये सब इच्छाएं हर किसी की पूरी नहीं हो पाती. अगर आप चाहते हैं कि ये सब चीजें आपको मिल जाएं तो आज हम आपको मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का अचूक उपाय बताते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार रोजाना 5 विशेष कार्य से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) प्रसन्न होकर अपने जातकों पर खूब कृपा बरसाती हैं. 

धन प्राप्ति के लिए अपनाएं ये तरीके

तुलसी के पौधे पर जलाएं घी का दीपक

आपके घर में तुलसी का पौधा तो जरूर होगा. इस पौधे में मां तुलसी का वास माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि अगर आप रोजाना सुबह-शाम तुलसी के पौधे पर घी का दीपक जलाकर उसकी पूजा करते हैं तो मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) प्रसन्न होकर परिवार की सब इच्छाएं पूरा कर देती हैं.

भोजन करते वक्त पूर्व दिशा में रखें मुंह

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आप जब भी भोजन करें तो कोशिश करें कि आपका मुंह पूर्व दिशा में हो. यह दिशा सूर्य देव को समर्पित और शुभ मानी जाती है. भोजन करते वक्त आप भूलकर भी अपने पैरों में चप्पल न पहनें वरना मां अन्नपूर्णा नाराज हो सकती हैं. 

ईशान कोण में करें गंगाजल का छिड़काव

घर का ईशान कोण सबसे शुभ माना जाता है. ऐसे में नकारात्मक शक्तियां इस हिस्से पर कब्जा करने के लिए प्रवेश करने की कोशिश करती रहती हैं. ज्योतिष विद्वानों के अनुसार ऐसी बुरी शक्तियों को घर से दूर रखने के लिए आप नियमित रूप से ईशान कोण में गंगाजल का छिड़काव जरूर करते रहें.

रोजाना सुबह उठते ही देखें अपनी हथेली

अगर आप कम समय में धनवान बनना चाहते हैं तो सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी हथेलियों को देखने की आदत डालें. इसके साथ ही 'कराग्रे वसते लक्ष्मी' मंत्र का जाप करें. मान्यता है कि ऐसा करने से मां सरस्वती और मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) दोनों प्रसन्न होती हैं और जातक पर अपनी कृपा बरसाती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}